छत्तीसगढ़

हत्या मामले के फरार आरोपी को तमनार पुलिस ने घरघोड़ा में दबिश देकर किया गिरफ्तार….

रायगढ़ । तमनार पुलिस द्वारा हत्या मामले के फरार आरोपी मुकेश पटेल निवासी रायपारा समकेरा, तमनार को कल घरघोड़ा के बैहामुड़ा गांव में दबिश देकर गिरफ्तार किया गया है आरोपी करीब ढाई साल से फरार चल रहा था ।

जानकारी के मुताबिक 02 दिसंबर 2020 के दोपहर ग्राम रायपारा समकेरा का करन पटेल थाना तमनार आकर गांव के शिवचरण पटेल और उसके लड़के मिलकर ग्राम दनौट के लक्ष्मीधर पटेल, गोविंद पटेल और मुरली पटेल से लाठी डंडा हाथ मुक्का से मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज कराया, रिपोर्ट पर थाना तमनार में अप.क्र. 415/2020 धारा 294, 506, 323, 34 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया । प्रकरण की विवेचना दौरान आहतों के चोटों के क्योरी पर प्रकरण में धारा 307 आईपीसी जोड़ा गया ।

विवेचना में जानकारी मिला कि ग्राम समकेरा निवासी शिवचरण पटेल और उसकी बहन के बीच रायपारा तमनार के जमीन का विवाद न्यायालय में चल रहा था, न्यायालय से शिवचरण की बहन निवासी ग्राम दनौट को जमीन की डिग्री मिल गई । 02 दिसंबर 2020 को ग्राम दनौट से मुरलीधर नायक बंशीधर नायक (लक्ष्मीधर नायक) विवादित खेत को नाप कराने पटवारी, कोटवार और गांव के कुछ लोगों के साथ समकेला, तमनार आये थे । जमीन नापते समय सुबह शिवचरण पटेल और उसके लड़के खुशी राम पटेल, मुकेश पटेल तीनों लाठी, डंडा लेकर खेत पर पहुंचे और जमीन नपाने वाले कौन हो कहते हुए लक्ष्मीधर पटेल, गोविंद पटेल और मुरली पटेल को लाठी डंडा हाथ मुक्का से मारपीट किए । तीनों आहतों को सीएचसी तमनार में प्राथमिक उपचार के बाद केजीएच रायगढ़ में भर्ती के लिए ले जाया जा रहा था कि रास्ते में आहत गोविंद पटेल की मृत्यु हो गया । प्रकरण में मृतक की मर्ग डायरी प्राप्त कर धारा 302 आईपीसी जोड़ा गया । अपराध विवेचना दरमियान दूसरे की दिन 03 दिसंबर को तमनार पुलिस द्वारा आरोपी शिवचरण पटेल और उसके लड़के खुशीराम पटेल को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया । आरोपी मुकेश पटेल घटना के बाद से फरार था । तमनार पुलिस द्वारा मुकेश पटेल के चल-अचल संपत्ति का विवरण तैयार कर गिरफ्तार आरोपियों सहित फरार आरोपी मुकेश पटेल के विरुद्ध धारा 173(8) सीआरपीसी के तहत चालान न्यायालय पेश किया गया ।

एसएसपी श्री सदानंद कुमार द्वारा गंभीर अपराधों के फरार आरोपी की थाना प्रभारियों द्वारा स्वत: जांच, पतासाजी के दिये निर्देशों पर थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक प्रवीण मिंज द्वारा मुखबिर लगाकर फरार आरोपी की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी । गत दिनों थाना प्रभारी को मुखबिर द्वारा आरोपी मुकेश पटेल के उसके रिश्तेदार के यहां ग्राम बैहामुड़ा, घरघोड़ा में छिपे होने की जानकारी देने पर तत्काल तमनार थाने से स्टाफ द्वारा ग्राम बैहामुड़ा में दबिश देकर आरोपी मुकेश पटेल पिता शिवचरण पटेल उम्र 32 साल निवासी रायपारा समकेरा थाना तमनार को हिरासत में लेकर थाना लाया गया जिसे कल रात्रि गिरफ्तार कर आज जेएमएफसी घरघोड़ा के न्यायालय न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है आरोपी के विरुद्ध शीघ्र पूरक चालान पेश किया जावेगा ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!