छत्तीसगढ़

अपहृत बालिका को इलाहाबाद से बरामद कर आरोपी को किया गिरफ्तार..मानव तस्करी से जुड़ा है मामला…

सूरजपुर : दिनांक 09.07.2021 को चलगली निवासी एक व्यक्ति ने थाना प्रतापपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी नाबालिक पुत्री 2 जुलाई को प्रतापपुर बाजार गई थी जहां से वापस घर नहीं पहुंची, किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला फुसलाकर भगाकर ले गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना प्रतापपुर में अज्ञात व्यक्ति के विरूद्व धारा 363, 366, 376(3), 370, 370(क), 34 भादवि व पास्को एक्ट की धारा 4 व 6 के तहत कार्यवाही कर विवेचना की गई। मामले की सूचना पर *पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता* ने अपहृता व आरोपी की पतासाजी कर नाबालिक बालिका की दस्तयाबी एवं आरोपी की गिरफ्तारी हेतु थाना प्रभारी प्रतापपुर को निर्देशित किया।

थाना प्रतापपुर की पुलिस टीम ने अपहृत बालिका की खोजबीन व दस्तयाबी सहित आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर लगातार पतासाजी की जा रही थी इसी बीच नई तकनीक व मुखबीर की सूचना पर बीते दिन अपहृत बालिका को इलाहाबाद उत्तरप्रदेश से आरोपी धीर सिंह निवासी मरियाना राजस्थान के कब्जे से बरामद किया गया। मामले में आरोपी को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

पीड़िता ने पूछताछ पर बताया कि वह प्रतापपुर बाजार गई थी जहां एक व्यक्ति इसे बहला फुसलाकर जबरन इलाहाबाद ले गया और वहां पर 2 व्यक्ति के माध्यम से दौसा मरियाणा राजस्थान से आरोपी धीर सिंह अपने पिता के साथ इलाहाबाद से आया जहां लड़की को पसंद कर 1 लाख रूपये में लड़की दिखाने वाले लोगों को देकर पीड़िता को अपने साथ अपने गांव ले गये जहां धीर सिंह पीड़िता के साथ जबरन अनाचार भी किया। मामले में अन्य आरोपियों की संलिप्तता के संबंध में जांच कर गिरफ्तारी की कार्यवाही की जायेगी।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी प्रतापपुर विकेश तिवारी, एएसआई राजेश तिवारी, प्रधान आरक्षक राजेश यादव, व आरक्षक इन्द्रजीत सिंह सक्रिय रहे।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!