छत्तीसगढ़

दुष्कर्म के रिपोर्ट पर घरघोड़ा पुलिस ने दिखाई संवेदनशीलता, अपराध रजिस्टर्ड के महज 3 घंटे बाद आरोपी गिरफ्तार, भेजा गया रिमांड पर….

रायगढ़ : आज दिनांक 01/09/2021 को थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक अमित सिंह के नेतृत्व में दुष्कर्म के आरोपी को रिपोर्ट दर्ज के महज तीन घंटे के भीतर गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है । पीड़िता को शीघ्र न्याय दिलाने प्रकरण का चालान भी शीघ्र न्यायालय पेश किया जावेगा ।

जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र की महिला आज दिनांक 01/09/2021 के सुबह थाना आकर प्रभारी निरीक्षक अमित सिंह को लिखित आवेदन देकर बताई कि ग्राम खडगांव चौकी जोबी में रहने वाला पदुम दास महंत जो पूंजीपथरा करता है, शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक शोषण करना बताई । पीड़िता यह भी बताई कि पदुम दास महंत इसे धमकी देता है कि और भी कई लड़कियों का जिंदगी बर्बाद कर चुका हूं, रिपोर्ट करोगी को परेशानी में पड़ जाओगी कहकर धमकी देता है । थाना प्रभारी द्वारा पीड़िता के लिखित आवेदन पर अप.क्र. 287/2021 धारा 506,376 IPC का अपराध दर्ज कर अपने स्टाफ को आरोपी की गिरफ्तारी के लिये पूंजीपथरा और जोबी रवाना किये । घरघोड़ा पुलिस की एक टीम द्वारा आरोपी पदुम दास महंत पिता मोहन महंत उम्र 21 वर्ष निवासी खडगांव चैकी जोबी थाना खरसिया को पूंजीपथरा थाना क्षेत्रांतर्गत इंडस्ट्रीयल पार्क से महज 3 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है।

घटना के संबंध में पिड़िता बताई कि वर्ष 2020 में घरघोडा तहसील न्यायालय अपने रिस्तेदार के पास गई थी । रिस्तेदार के माध्यम से उनके परिचित पदुमदास महंत से जान परिचय हुआ था । कुछ दिनों बाद पदुम पसंद करता हूं, शादी कर पत्नी बनाकर रखूंगा कहकर बहला फुसलाकर सहमति के बिना शारीरिक संबंध बनाया और शादी करने का प्रलोभन देकर लगातार शारीरिक शोषण करता रहा । शादी कर साथ रखने को कहने पर दिनांक 25.02.2021 के बाद से घर आना जाना एवं बातचीत करना बंद कर दिया । पीडिता जब आरोपी से मोबाईल पर संपर्क की तो पदुम पीड़िता को “कई महिला एवं लडकियों को बर्बाद कर चुका हूं , दोनों के बीच के रिस्ते को फैला कर बदनाम कर दूंगा” कर धमकी दिया ।

महिला संबंधी संवेदनशील प्रकरण में त्वरित कार्रवाई में निरीक्षक अमित सिंह के साथ सहायक उप निरीक्षक चंदनसिंह नेताम, आरक्षक नंदकुमार पैंकरा, नरेन्द्र पैंकरा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!