छत्तीसगढ़

रायगढ़ : आईपीएल क्रिकेट सट्टा पर कार्यवाही, 2 खाईवाल समेत 9 आरोपी गिरफ्तार…सट्टे के रुपए से खरीदें गए दो लग्जरी कारें जप्त…..

रायगढ़ । एसएसपी श्री सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी संजय महादेवा तथा सीएसपी अभिनव उपाध्याय के महत्वपूर्ण मार्गदर्शन पर थाना चक्रधरनगर टीआई प्रशांत राव आहेर के नेतृत्व में चक्रधरनगर की टीम द्वारा कल रात योजनाबद्ध तरीके से चंद्रा पैराडाइज अपार्टमेंट के छठे माले पर रेड कार्यवाही कर एक खाईवाल समेत आठ आरोपियों को हिरासत में लिया गया । आरोपियों से पूछताछ पर सट्टा के लिंक को जोड़ते हुए आज सट्टा रैकेट के मुखिया खाईवाल अमन नथानी निवासी गंज पीछे खरसिया को धर दबोचा गया । चक्रधरनगर पुलिस ने आरोपियों से नगद रकम ₹13650, मोबाइल पर मिले ₹87200 तथा क्रिकेट सट्टा खिलाने में प्रयुक्त लैपटॉप, टीवी, मोबाइल, जिओ वाईफाई, एटीएम, आधार कार्ड तथा सट्टा हिसाब किताब का रजिस्टर वगैरह जप्त कर आरोपियों पर अजमानतीय छत्तीसगढ़ जुआ (प्रतिषेध) अधिनियम की धारा 7 और धारा 4(क) जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही कर आरोपियों को ज्यूडिशियल रिमांड पर पेश किया गया है।

आईपीएल क्रिकेट के प्रारंभ होने से सट्टोरियों की सक्रियता के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा थाना, चौकी प्रभारियों को मुखबिर लगाकर क्रिकेट सट्टा पर कार्यवाही का निर्देश दिया गया है । इसी क्रम में थाना प्रभारी प्रशांत आहेर द्वारा मुखबिरों के साथ अपने स्टाफ को सट्टा खिलाने वालों पर निगाह रखने निर्देशित किया गया है कि कल शाम थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली कि चंद्रा पैराडाइज अपार्टमेंट के छठे माले पर कुछ लोग इकट्ठे होकर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के माध्यम से आईपीएल क्रिकेट मैच- मुंबई इंडियन vs पंजाब किंग्स के मैच में टॉस से लेकर, हर सैशन, प्रति बॉल, ओवर, हर विकेट और हर चौके छक्के पर रुपयों के दांव लगाने वालों से मोबाइल पर दांव (रुपये) नोट किया जा रहा है ।

थाना प्रभारी ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना से अवगत कराकर उनके मार्गदर्शन पर सट्टा रेड के लिए टीम गठित किए और पूरी तैयारी के साथ अपार्टमेंट की घेराबंदी कर रेड कार्यवाही को अंजाम दिया गया । जहां 8 आरोपी ऑनलाइन सट्टा लेते पकड़े गए पुलिस ने मौके से लैपटॉप, मोबाइल, TV, वगैरह की जब्ती किया गया है । आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली कि खाईवाल राम लालवानी और अमन नथानी सट्टे से जुड़े हुए हैं । इन्ही के द्वारा चंद्रा अपार्टमेंट में सट्टा खिलाने की व्यवस्था कर सट्टा खिलाया जा रहा था ।

पुलिस की एक टीम ने आज आरोपी अमन नथानी को गिरफ्तार कर थाना लाया गया जिससे पूछताछ कर पूरा ब्यौरा लिया गया । खाईवालों से सट्टा के मुनाफे से खरीदी गई एक किया कार और एक टाटा पंच कार बरामद कर जप्त किया गया है । आरोपियों पर धारा 4 (क) सार्वजनिक द्युत अधिनियम तथा छत्तीसगढ़ जुआ (प्रतिषेध) अधिनियम 2022 की धारा 7 के तहत कार्यवाही कर आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

गिरफ्तार आरोपी- 1- अमन नथानी पिता मनोज नथानी उम्र 27 साल निवासी गंज पीछे सिंधी कालोनी खरसिया जिला रायगढ़ (खाईवाल)

2-राम लालवानी S/o नरेश लालवानी उम्र 25 वर्ष रेल्वे स्टेशन रोड बंधवापारा शंकर मंदिर के पास बिलासपुर छत्तीसगढ़ तोरवा (खाईवाल)

3 -नवरतन साहु S/o ललिता साहु उम्र 19 वर्ष तेलीकोट औरदा रोड रायगढ़ छत्तीसगढ़ खरसिया

4- खेम सागर सारथी S/o गोरे लाल सारथी उम्र 21 वर्ष ठाकुरदिया मण्डीगेट के पास रायगढ़ छत्तीसगढ़ खरसिया

5- आनंद शर्मा S/o गिरधारी शर्मा उम्र 19 वर्ष वार्ड नं0 07 सदर बाजार चाम्पा जांजगीर चाम्पा छत्तीसगढ़ चाम्पा

6- कमल जांगडे S/o घनश्याम जांगडे उम्र 19 वर्ष गंज पीछे खरसिया रायगढ़ छत्तीसगढ़ खरसिया

7- विकास अमलेश S/o रोत्तम दास उम 23 वर्ष अमलेश हाई स्कुल के पास बेलगहना बिलासपुर छत्तीसगढ़ कोटा

8- भोला राम निषाद S/o ननकू राम निषाद उम्र 24 वर्ष वार्ड नं0 04 चकरभांटा कांकेर छत्तीसगढ़ चारामा

9- विशाल कुमार सोनी S/o विजय सिंह सोनी उम्र 22 वर्ष न्यू पोस्ट आफिस के पास वार्ड नं0 11 खरसिया रायगढ़ छत्तीसगढ़ खरसिया

आरोपियों से जप्त सम्पत्ति– (1) दो कार (किया और टाटा पंच)

(2) एक नग सिल्वर कलर का HP कम्पनी का लेपटाप

(3) एक नग सैमसंग कम्पनी का FULLHD TV 48 इंच

(4) जियो कम्पनी का इन्टरनेट प्रोवाईडर राउटर मय एडाप्टर

(5) 18 नग लाल रंग के अलग-अलग पैकेट बन्द JIO DIGITAL LISE लिखा सीम पैकेट

(6) दो नग एक्सटेंसन वायर एक सफेद रंग का दूसरा सफेद वायर,

(7) 2 ATM कार्ड केनरा बैंक और कोटक महिन्द्रा बैंक

(8) एक नग STUDENT Note book जिसमें लाखों के सट्टा हिसाब लेख हैं

(9) आधार कार्ड खेम सागर सारथी का

(10) नकद रकम 13650 के साथ मोबाईल पर IDFC बैंक सेविंग एकाउण्ट में मनी ट्रांसफर में मिला सट्टा का ₹87,200 जमा है जिसे हार जीत में लेन देन करने मे किया जाता है ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!