छत्तीसगढ़

गरियाबंद : शादी घर में मेहमान बनकर चोरी करने वाला दो युवक गिरफ्तार…..

गरियाबंद। जिले में चोरी का एक अजीब मामला सामने आया है। चोर मेहमान बनकर शादी घर मे घुसे ओर फिर बड़ा हाथ मारने की तैयारी में जुट गए हालाकिं चोर अपने सूबो में कामयाब होते उससे पहले ही घरवालों की नजर उन पर पड़ गयी। जिन्हें बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया। फिलहाल पकड़े गए दोनो आरोपी जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गए है। मामला छूरा थानाक्षेत्र के कसेकेरा गांव का है।

मिली जानकारी के अनुसार कसेकेरा निवासी कृपाल दीवान की छोटी बेटी की कल शादी थी। घर मे बहुत से मेहमान आये थे। इसी बीच दो चोर भी मेहमान बनकर घर पहुंच गए। चोर घर मे रखे दुल्हन और मेहमानों के जेवरातों पर हाथ साफ करने की फिराक में जुट गए। घरवालों को उनकी हरकते संदिग्ध लगी तो उन्हें कमरे में जाने से मना भी किया। मगर उसके बाद भी दोनो कमरे के आसपास ही मंडराते रहे। कुछ देर बाद घरवालों ने उन्हें कमरे के अंदर देखा तो शंका के आधार पर दोनो को पकड़कर पूछताछ की।

गोलमोल जवाब देने पर दोनो को छूरा पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस पूछताछ में दोनो ने असलियत उगल दी। आरोपियो द्वारा पुलिस को दी जानकारी के मुताबिक दोनो खडमा गांव के रहने वाले है ओर चोरी की नीयत से कृपाल के घर घुसे थे। आरोपियो ने शादी घर से एक चांदी की कमरबंध भी चुराना स्वीकार किया है जिसे पुलिस ने गांव के बाहर खड़ी उनकी बाइक से बरामद कर लिया है।थाना प्रभारी संतोष भुआर्य ने बताया कि आरोपी धर्मेंद्र नंदे और भोजराम शांडिल्य चोरी की नीयत से शादी घर मे घुसे थे। बड़ा हाथ मारने की फिराक में थे।

लेकिन उनकी गतिविधियां संदिग्ध होने के कारण घरवालों को उन पर शक हो गया। आरोपी अपने मनसूबों में कामयाब होते घरवालों ने उससे पहले ही उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार भुआर्य , प्र0 आर0 107 हीरालाल चंद्राकर आरक्षक दयानंद गौर, माधव साह, पुष्पेन्द्र, हरिहर साह और अशोक मिंज का सराहनीय योगदान रहा ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!