छत्तीसगढ़

सरिया : 12 वीं की छात्रा के घर जाकर प्रिंसिपल बोले फेल हो जाओगे, भय से छात्रा लगा ली मौत को गले,प्रिंसिपल पर आत्महत्या के लिये उत्प्रेरण का अपराध दर्ज….

रायगढ़ : दिनांक 13.07.2022 को थाना प्रभारी सरिया उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल द्वारा 12 वीं की छात्रा कुमारी सुमित्रा चौहान के आत्महत्या मामले में बालिका के स्कूल के प्रिंसिपल शशिकुमार स्वर्णकार को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । मर्ग जांच पर पाया गया कि आरोपी प्रिंसिपल की लापरवाही एवं बालिका को भय दिखाने से बालिका आत्महत्या का कदम उठाई ।

मृतिका कु0 सुमित्रा चौहान पिता मनीराम चौहान उम्र 18 वर्ष साकिन पुजेरीपाली दिनांक 18.06.2022 को अपने घर अंदर स्वयं पर मिट्टी तेल डालकर आत्महत्या कर ली । घटना के संबंध में थाना सरिया में मर्ग दर्ज कर शव पंचानामा, पीएम कराया गया । थाना प्रभारी सरिया बालिका के वारिसान, उसकी सहेलियों से पूछताछ किया गया पाया गया कि मृतिका कक्षा 12 वी की छात्रा थी । वर्ष 2021 में बालिका कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा घर में बैठकर उत्तर पुस्तिका लिखकर स्कूल में जमा की । बालिका राजनीतिक विज्ञान विषय के जगह पर संस्कृत विषय एवं संस्कृत विषय के स्थान पर राजनीतिक विषय उत्तर लिखकर जमा की थी जिसे लेकर स्कूल के प्रभारी प्रिसिपल शशिकुमार स्वर्णकार अपने स्टाफ के साथ बालिका के घर आकर उसे राजनीतिक विज्ञान विषय के जगह पर संस्कृत विषय एवं संस्कृत विषय के स्थान पर राजनीतिक विषय उत्तर लिख दी हो कहकर धमकाया । जांच पर पाया गया कि दिनांक 18. 06.2021 को प्रिंसिपल शशिकुमार स्वर्णकार बिना कोई विभागीय निर्देश के अपने स्टाफ के साथ छात्रा कु. सुमित्रा चौहान के घर जाकर छात्रा को परीक्षा में फेल हो जाने का भय दिखाकर आत्महत्या के दुष्प्रेरित किया है

जिस कारण छात्रा को आत्महत्या के अलावा कोई विकल्प नहीं होने पर उसी दिनांक 18. 06.2021 के शाम अपने मकान में स्वयं मिट्टी तेल डालकर आत्महत्या कर ली । आरोपी शशिकुमार स्वर्णकार के विरुद्ध दिनांक 12.07.2022 को धारा 306 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर सारंगढ न्यायालय रिमांड पर भेजा, जहां आरोपी को जेल वारंट जारी करने पर आरोपी को जेल दाखिल किया गया है ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!