छत्तीसगढ़

सूने मकान में लाखों की चोरी करने वाले 02 आरोपी एवं विधि के साथ संघर्षरत 02 बालक सहित 04 गिरफ्तार..

रायपुर – प्रार्थिया जागृति सोनकर ने थाना डी.डी.नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह महामृत्युंज मंदिर के पास देवनगरी रायपुरा डी डी नगर रायपुर में रहती है तथा डिग्री गल्र्स कालेज में प्रयोगशाला परिचारक के पद पर कार्यरत है। दिनांक 12.01.23 को प्रार्थिया एवं उसके पति घर के मेन गेट के दरवाजा में ताला लगा कर चले गये थे एवं उपर छत का दरवाजा को बंद नहीं कर पाये थे। प्रार्थिया शाम को वापस घर आकर देखी तो आलमारी खुला हुआ था एवं आलमारी में रखें सोने एवं चांदी के जेवरात नहीं थे। कोई अज्ञात चोर प्रार्थिया के घर के छत के खुले दरवाजे से कमरे अंदर प्रवेश कर आलमारी का लाॅकर तोड़कर अंदर रखें सोने एवं चांदी के जेवरात को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 17/23 धारा 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

चोरी की उक्त घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध श्री अभिषेक माहेश्वरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री डी.सी.पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती श्री राजेश चैधरी एवं थाना प्रभारी डी.डी. नगर निरीक्षक कुमार गौरव साहू को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी डी.डी.नगर के नेतृत्व में थाना डी.डी.नगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थिया सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास के सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही अज्ञात आरोपी के पतासाजी हेतु मुखबीर लगाया गया तथा तकनीकी विश्लेषण भी किया गया। तरीका वारदात के आधार पर चोरी/नकबजनी के पुराने आरोपियों के संबंध में तस्दीक करने के साथ ही हाल ही में जेल से रिहा हुये आरोपियों के संबंध में भी तस्दीक कर इनकी गतिविधियों पर सतत निगाह रखी जा रही थी। अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम को घटना में संलिप्त आरोपियों/अपचारी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त आरोपी करण केंवट, लीलाधर केंवट एवं विधि के साथ संघर्षरत 02 बालक को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की सोने एवं चांदी के जेवरात जुमला कीमती लगभग 5,00,000/- रूपये जप्त कर कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार / 01. करण केंवट पिता शैलेष केंवट उम्र 19 साल निवासी साहू आटा चक्की के पीछे सत्यमविहार कालोनी रायपुरा थाना डी.डी.नगर रायपुर। 02. लीलाधर पटेल पिता दयालू राम पटेल उम्र 20 साल निवासी अमलेश्वरडीह कबीर नगर थाना अमलेश्वर जिला दुर्ग। 03. विधि के साथ संघर्षरत 02 बालक।

 

 

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!