छत्तीसगढ़

रायपुर : सूने मकानों का ताला तोड़कर लाखों की चोरी करने वाला शातिर चोर गिरफ्तार, बड़े ही शातिर व प्रोफेशनल तरीके से देता है चोरी की घटनाओं को अंजाम..

रायपुर : प्रार्थी अभिषेक चटर्जी ने थाना पंडरी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सांई मंदिर के पीछे गली नंबर 04 दुबे कालोनी मोवा रायपुर में रहता है तथा बिग बाजार पण्डरी रायपुर में स्टोर मैनेजर के पद पर कार्यरत है। दिनांक 20.04.2022 को प्रार्थी अपने घर एवं बाउण्ड्री के गेट में ताला लगाकर स्वयं आॅफिस एवं उसकी पत्नि स्कूल गयी थी। इसी दौरान कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के सूने मकान का ताला तोड़कर कमरे अंदर प्रवेश कर आलमारी का लाॅक तोड़कर लाॅकर में रखें सोने एवं चांदी के जेवरात तथा नगदी रकम को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना पंडरी में अपराध क्रमांक 139/22 धारा 454, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

02. थाना खम्हारडीह अपराध क्रमांक 158/21 धारा 454, 380 भादवि.*

प्रार्थी ईरफान रिजवी ने थाना खम्हारडीह में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सृष्टि लोन के सामने खम्हारडीह में रहता है। दिनांक 29.08.2021 को प्रार्थी के भतीजे का बाल गोपाल हाॅस्पिटल में आॅपरेशन था तो प्रार्थी अपने परिवार सहित घर में ताला लगाकर बाल गोपाल हाॅस्पिटल गया था। इसी दौरान कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के सूने मकान का ताला तोड़कर कमरे अंदर प्रवेश कर आलमारी का लाॅक तोड़कर लाॅकर में रखें सोने के जेवरात एवं नगदी रकम को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना खम्हारडीह में अपराध क्रमांक 158/21 धारा 454, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

चोरी की घटनाओं को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री तारकेश्वर पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री अभिषेक माहेश्वरी, प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना प्रभारी पंडरी एवं खम्हारडीह को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट, थाना पंडरी एवं थाना खम्हारडीह पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटनओं के संबंध में समस्त प्रार्थियों से विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही घटना स्थलों का बारिकी से निरीक्षण कर आसपास के लोगों से भी विस्तृत पूछताछ किया गया। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से भी अज्ञात आरोपी की पहचान सुनिश्चित करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे थे। टीम के सदस्यों द्वारा चोरी के पुराने आरोपियों को तस्दीक करने के साथ ही हाल ही में जेल से रिहा हुए चोरी के आरोपियों के संबंध में भी तस्दीक कर उनकी गतिविधियों पर सतत निगाह रखीं जाकर अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रहीं थी।

इसी दौरान आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि लक्ष्मी नगर पंडरी निवासी ललित वर्मा जो कि पूर्व में भी चोरी के प्रकरण में जेल निरूद्ध रह चुका है, को संदिग्ध अवस्था में पंडरी स्थित प्रार्थी के मकान के आसपास देखा गया था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा ललित वर्मा की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा ललित वर्मा के छिपने के हर संभावित स्थानों में लगातार रेड कार्यवाही करते हुए अंततः ललित वर्मा को पकड़ा गया। पूछताछ में ललित वर्मा द्वारा किसी भी प्रकार से चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था, जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ललित वर्मा अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः चोरी की उक्त दोनों घटनाओं को कारित करना स्वीकार किया। आरोपी ललित वर्मा आटो वाहन चालक है जो आटो में घुम – घुम कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था।

जिस पर आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की सोने के जेवरात 24.5 तोला, चांदी के जेवरात 10 तोला, नगदी रकम 76,500/- रूपये तथा घटना में प्रयुक्त आटो वाहन जुमला कीमती लगभग 16,00,000/- (सोलह लाख रूपये) जप्त कर आरोपी के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

आरोपी पूर्व में भी थाना विधानसभा से चोरी के प्रकरण में जेल निरूद्ध रह चुका है।

गिरफ्तार आरोपी – ललित वर्मा पिता अशोक वर्मा उम्र 29 साल निवासी न्यू लक्ष्मी नगर महिमा किराना स्टोर के पास थाना पंडरी रायपुर।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!