छत्तीसगढ़

रायपुर : लाखों रूपये चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 02 महिला आरोपी गिरफ्तार….

रायपुर – प्रार्थी सुरेन्द्र साहू ने थाना माना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सिद्धी विनायक कालोनी माना कैम्प में अपनी पत्नि व पुत्री के साथ रहता है तथा जमीन खरीदी- बिक्री का काम करता है। दिनांक 17.11.2023 को शाम करीबन 06ः30 बजे प्रार्थी अपने घर में ताला लगाकर अपनी पत्नि व पुत्री के साथ घुमने गया था कि शाम लगभग 07.30 बजे वापस घर आकर मेन गेट का ताला खोलकर घर अंदर जाकर देखा तो बेडरूम का दरवाजा खुला हुआ था तथा सामान जमीन पर बिखरा हुआ था।

आलमारी का दरवाजा भी खुला और टूटा हुआ था तथा बेडरूम के खिड़की का रॉड भी टूटा हुआ था। आलमारी में रखा ट्राली बैग जिसमें नगदी रकम रखा था एवं आलमारी में रखें सोने चांदी के जेवरात नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के सूने मकान के खिड़की में लगे रॉड को तोड़कर कमरे अंदर प्रवेश कर आलमारी का ताला तोड़कर आलमारी में रखें उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया, कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना माना में अपराध क्रमांक 354/23 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना माना पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए घटना स्थल का निरीक्षण कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ की गई। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रार्थी के साथ जमीन खरीदी-बिक्री करने वाले अन्य लोगों से भी पूछताछ किया गया।

तरीका वारदात के आधार पर चोरी की उक्त घटना को किसी बाहरी गिरोह द्वारा अंजाम देना प्रतीत हो रहा था, जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा बाहरी गिरोह को फोकस करते हुए कार्य करना प्रारंभ कर प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये। टीम के सदस्यों द्वारा सीसीटीव्ही फूटेजों का बारीकी से अवलोकन कर तकनीकी विशलेषण के आधार पर अज्ञात अरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किया गया। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त अज्ञात आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होने के साथ ही आरोपियों की उपस्थिति पश्चिम बंगाल के जिला दक्षिण 24 परगना स्थित ग्राम बांसरा में होना पाया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना माना पुलिस की संयुक्त टीम को पश्चिम बंगाल के जिला दक्षिण 24 परगना रवाना किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा ग्राम बांसरा पहुंच कर आरोपियों की पतासाजी करते हुए प्रकरण में संलिप्त महिला आरोपी यास्मीन बीबी एवं फातिमा बीबी को पकड़ा गया।

पूछताछ में दोनों महिला आरोपी द्वारा आरोपी अबु तालेब मोल्ला एवं असलम शेख के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया।

जिस पर दोनों महिला आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की नगदी रकम 3,50,000/- रूपये, चांदी की 01 जोड़ी पायल, ट्राली बैग तथा घटना में प्रयुक्त 02 नग मोबाईल फोन जप्त कर कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार महिला आरोपी

01. यास्मीन बीबी पति स्व0 जामीर मुल्ला उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम बांसरा पोस्ट बांसरा चौकी घुटियारा शरीफ थाना जिबनतल्ला जिला दक्षिण 24 परगना, राज्य पश्चिम बंगाल।

02. फातिमा बीबी पति अबु तालेब उम्र 50 वर्ष निवासी हलधरपारा पोस्ट बांसरा चौकी घुटियारा शरीफ थाना जिबनतल्ला जिला दक्षिण 24 परगना, राज्य पश्चिम बंगाल।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!