छत्तीसगढ़

भीक्षा मांगने के नाम पर घूम-घूमकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले 02 महिला आरोपियो सहित कुल 04 अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर – प्रार्थी लखपति सिंदूर ने रिपोर्ट दर्ज कराया है कि वह सुंदर विहार टीचर्स कालोनी कोटा का रहने वाला है एवं ब्ैम्ठ औषधालय में रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत है । दिनांक 20.11.2022 को 11.30 बजे प्रार्थी अपनी पत्नी सत्यभामा सिंदूर के साथ माना कैेम्प दोस्त के यहां गये हुए थे, उनका पुत्र भूपेन्द्र सिंदूर पहले से घर से निकल गये थे घर में उनकी पुत्री हर्षा सिंदूर घर में ही थी घर में नौकर न आने के कारण किचन में हर्षा सिंदूर बर्तन धोई उसके बाद अपने रूम में इयर फोन लगाकर मोबाईल चला रही थी मकान का मेन गेट अंदर से एलड्राप लगा था जिसे खोलने के लिए हल्का सा जगह बना हुआ था हॉल का पहला रूम का जाली गेट हल्का सा बंद था अंदर का दरवाजा भी बंद था सिटकनी नही लगा था हाल के सामने पुजा कमरा है जिसमें आलमारी रखा हुआ है आलमारी में चाबी लगा हुआ था उसी आलमारी के अंदर लगभग 80,000/रू रखा हुआ था दोपहर 3.00 बजे प्रार्थी जब घर आया, लगभग 04.30 बजे वह अपनी पत्नी के साथ भिलाई चले गये रात को करीब 09.30 बजे घर लौटे कपडा बदलने के बाद जब उसकी पत्नी पुजा कमरे में गई तब आलमारी से कुछ निकालना था खोलकर देखी तो आलमारी में रखे रकम लगभग 80,000/रू. एवं पेन कार्ड, आधार कार्ड, ड्रायविंग लाईसेंस व गाड़ियो का आर.सी. बुक, बैंक चेक बुक प्लास्टिक डायरी में रखा हुआ था जो देखने पर नही दिखा दिनांक 21.11.2022 को फुटेज देखे, उपरोक्त रकम एवं दस्तावेजों को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया जिस पर थाना सरस्वती नगर में अपराध क्रमांक 282/2022 धारा 380 भादवि. पंजीबद्ध किया गया है।

घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर एवं क्राईम श्री अभिषेक माहेश्वरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री देवचरण पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक आजाद चौक श्री मयंक गुर्जर (भापुसे.) एवं थाना प्रभारी सरस्वती नगर निरीक्षक श्रुति सिंह को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना प्रभारी सरस्वती नगर के नेतृत्व में थाना सरस्वती नगर पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर आस पास के लोगो से भी पूछताछ कर अज्ञात आरोपी के संबंध में पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रकरण में मुखबिर लगाये गये। टीम के सदस्यों द्वारा हाल ही में रिहा हुए चोरी के आरोपियों के संबंध में भी पतासाजी कर उनकी गतिविधियों पर सतत् निगाह रखी जा रही थी। इसी दौरान टीम के सदस्यो को मुखबिर से आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त सुंदरगढ़ उड़ीसा निवासी राहुल मल्हार को पकड़ा गया।

आरोपी राहुल मल्हार को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपनी पत्नि अंजू मल्हार एवं साथी रूपा मल्हार के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर टीम के सदस्यो द्वारा पतासाजी कर अंजू मल्हार एवं रूपा मल्हार को पकड़ा गया। इसी दौरान महिलाओ के साथ एक अन्य व्यक्ति उदय मल्हार जो रूपा मल्हार का पति है को भी पकड़कर तलाशी लेने पर उसके पास 01 नग सोने की अंगूठी, 01 जोड़ी चांदी का पायल होना पाया गया। जिस संबंध में उदय मल्हार से कड़ाई से पूछताछ करने पर चांदी का पायल एवं सोने के अंगूठी को चोरी का होना बताया गया।

आरोपी राहुल मल्हार, अंजू मल्हार एवं रूपा मल्हार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नगदी कुल 51,300 रूपये जप्त कर कार्यवाही की गयी।

उदय मल्हार को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 01 जोड़ी चांदी का पायल एवं 01 नग सोने की अंगूठी जुमला कीमती लगभग 20,000 रू. जप्त आरोपी के विरूद्ध थाना सरस्वती नगर में 41 (1+4)/379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई।

आरोपियान मूलतः उड़ीसा के निवासी है जो रायपुर में घूम-घूमकर भीक्षा मांगते है तथा मौका पाकर खुले दरवाजो से घर के अंदर प्रवेश कर चोरी करने के साथ ही खुले स्थानो में रखे सामानो को भी चोरी कर ले जाते है तथा रात्रि में रेल्वे स्टेशन के बाहर सोते है।

गिरफ्तार आरोपी :- 01. राहूल मल्हार पिता हीरा मल्हार उम्र 35 वर्ष निवासी शुक्रवारी थाना झारसुगड़ा उड़ीसा हाल पता रेल्वे स्टेशन रायपुर। 02. अंजू मल्हार पति राहुल मल्हार उम्र 30 वर्ष निवासी शुक्रवारी थाना झारसुगड़ा उड़ीसा हाल पता रेल्वे स्टेशन रायपुर। 03. रूपा मल्हार पति उदय कुमार मल्हार उम्र 19 वर्ष निवासी शुक्रवारी थाना झारसुगड़ा उड़ीसा हाल पता रेल्वे स्टेशन रायपुर। 04. उदय मल्हार पिता स्व. सरमा सिंह मल्हार उम्र 19 वर्ष निवासी झारसुगड़ा सुंदरगढ़ उड़ीसा हाल पता रेल्वे स्टेशन रायपुर।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!