छत्तीसगढ़

बिल्हा पुलिस द्वारा हत्या के आरोपी को 24 घंटे में धर दबोचा, हत्यारा द्वारा शराब के लिए पैसा नही मिलने पर किया हत्या, भाई ही निकला हत्यारा..

बिलासपुर : दिनांक 26.10.2022 को ग्राम सरपंच के सूचना मिला कि ग्राम का खोरबहरा ध्रुव का हाई स्कूल के साईंस पास के पीछे हत्या हो गया है कि सूचना पाकर तत्काल थाना प्रभारी बिल्हा अपनी टीम को लेकर घटना स्थल पहुची।

घटना हत्यात्मक होने पर आरोपी की पतासाजी हेतु टीम गठित करने हेतु निर्देशित किया गया। मौके पर ही प्रार्थी अयोध्या ध्रुव पिता स्व सूदन ध्रुव उम्र 40 साल साकिन ग्राम बरतोरी की रिपोर्ट पर 0 में मर्ग एवं 0 में अपराध अंतर्गत धारा 302 भादवि कायम कर जांच कार्यवाही में लिया गया। जांच दौरान घटना स्थल पर एफएसएल एवं डाग स्क्वायड को बुलाया गया। वरिष्ठ अधिकारी के मार्गदर्शन परघटना स्थल पर मिले खून आलूदा एवं मृतक खोरबहरा ध्रुव पिता स्व सुदन उम्र 42 साल साकिन बरतोरी के शव का डाग रोजी को स्मैल कराया गया। स्मैल पाकर डाग रोजी संदेही चैतु उर्फ कोदा ध्रुव पिता मंगल ध्रुव उम्र 30 साल साकिन बरतोरी के घर गयी एवं संदेही को देखकर भौकने लगी।

मर्ग जांच पंचनामा कार्यवाही एवं विवेचना दौरान दिनांक 25.10.2022 को मृतक को अंतिम बार संदेही चैतु के साथ हाई स्कूल की तरफ जाते देखा गया एवं वापस अकेले चैतु ध्रुव को देखा गया। संदेही चैतु उर्फ कोंदा ध्रुव को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा पुलिस को गुमराह कर करने के लिये घटना के बातरे में यह बताया कि दिनांक 25.10.2022 को रात्रि 8.00 बजे गौरा चैरा से मृतक खोरबहरा , गब्बर, एवं आरोपी साथ में गुटखा खाने के लिये गये दुकान से गुटखा लेकर तीनों हाईस्कूल के साईंस पार्क के पासे गये दारू पीने के लिये पैसा मांगने के विवाद पर आरोपी चैतु ने गब्बर के साथ मिलकर मृतक खोरबहरा का हत्या करना बताया आरोपी के कथन को तस्दीक करने पर आरोपी चैतु का साथी गब्बर को उसका लडका अरविंद दुकान के पास से ही अपने साथ घर ले जाना पाया गया घटना में आरोपी चैतु के कथन अनुसार गब्बर की हत्या में सामिल नही होने की साक्ष्य मिलने पर पुनः आरोपी से हिकमत अमली से कडाई से पुछताछ करने पर बताया कि घटना के बारे में बताया कि दिनांक 25.10.2022 को गांव के गब्बर ध्रुव के घर के पास में गौरा गौरी पूजा चल रहा था जहां पर रात्रि करीब 08ः00 बजे खोरबहरा, गब्बर और चैतू उर्फ कोंदा तीनो व्यक्ति वही पर थे जो तीनो व्यक्ति हाई स्कूल के तरफ आनंद वर्मा के दुकान की ओर गये और आनंद वर्मा के दुकान से राजश्री का गुटखा लेकर तीनो हाई स्कूल अंदर की ओर जाने लगे, तभी गब्बर का बेटा अरविंद ध्रुव अपने पिता जी को हाई स्कूल गेट के पास अपने साथ घर ले गया। खोरबहरा ध्रुव व चैतु ध्रुव दोनो हाई स्कूल अंदर साइंस पार्क के पास बैठे थे कि चैतु ध्रुव के द्वारा खोरबहरा से दारू पीने के लिये पैसा मांगने पर खोरबहरा ध्रुव के द्वारा पैसा नही देने पर दोनो के बीच झगडा विवाद होने लगा मृतक खोरबहरा आरोपी चैतु को गाली गलौच देकर उसका कालर पकडकर उसके साथ मारपीट करने लगा तब आरोपी चैतु ने खोरबहरा को धक्का दे दिया जिससे वह वही पर गिर गया और वही पडे पत्थर से खोरबहरा के सिर पर आरोपी ने जान से मारने की नीयत से लगातार 03-04 बार मारा जिससे मृतक की मृत्यु हो गयी लाश को छुपाने की नीयत से लाश को खीचकर साईस पार्क के पीछे आड में छुपा दिया था आरोपी चैतु जानबुझकर गब्बर को फसाने एवं साथ में जेल जाने की आशय से उसका नाम हत्या में सामिल होना बता रहा था। आरोपी के विरूद्ध मृतक खोरबहरा ध्रुव की हत्या करने एवं साक्ष्य को छुपाने के आरोप में दिनांक 27.10.2022 को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी- 1. चैतु ध्रुव उर्फ कोंदा पिता मंगल ध्रुव उम्र 30 ग्राम बरतोरी थाना बिल्हा

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!