छत्तीसगढ़

कृषि दुकान में लाखों रूपये कीमत के कृषि दवाई एवं बीज चोरी करने वाले दुकान के 02 कर्मचारी गिरफ्तार…

बिलासपुर – प्रार्थी सुनील कुमार राठी ने थाना गंज में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह उसके मामा सुरेश कुमार मुंधड़ा की गंज क्षेत्रांतर्गत के.के.रोड महावीर गौशाला पास कृषि दवाई एवं बीज की कृषि सोपान नाम से दुकान है तथा प्रार्थी दुकान में मैनेजर के पद पर कार्यरत् है। प्रार्थी दिनांक 19.05.2023 की रात्रि दुकान बंद कर दुकान की चाबी अपने मामा व दुकान के मालिक के घर छोड़कर घर चला गया था तथा दिनांक 20.05.2023 को सुबह दुकान खोला तो दुकान में बिजली बंद थी। कुछ देर बाद इंतजार किया उसके बाद दुकान के बाहर दीवार में लगे बिजली मीटर के पास देखा तो मीटर में लगे चारो तार कटे हुए थे जिस पर प्रार्थी को शक होने पर दुकान में देखा तो कुछ बीज एवं दवाई नही थी।

जिस पर वह दुकान में रखे दवाई एवं बीज का मिलान किया तो पाया कि कुछ कृषि दवाई एवं बीज नही थे। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी की दुकान के अंदर प्रवेश कर उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना गंज में अपराध क्रमांक 186/23 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

चोरी की घटनाओं को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध श्री अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली श्री योगेश साहू, उप पुलिस अधीक्षक क्राईम श्री दिनेश कुमार सिन्हा, प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना प्रभारी गंज को जल्द से जल्द अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना गंज पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आस-पास के लोगो से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ ही उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करते हुए प्रकरण में अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर भी लगाये गये।

इसी दौरान टीम के सदस्यों को जानकारी प्राप्त हुई कि दुकान में काम करने वाले रिलेश्वर वैष्णव एवं संतोष सेन को देर रात्रि दुकान के पास देखा गया था। जिस पर रिलेश्वर वैष्णव एवं संतोष सेन से घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा किसी भी प्रकार से अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार गुमराह किया जा रहा था, कि प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों के द्वारा चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह दोनों प्रार्थी की दुकान में विगत 15 वर्षो से कार्य कर रहे है तथा दोनों ने मिलकर दुकान में चोरी की योजना बनाई। योजना के अनुसार दोनों ने मौका पाकर अलग-अलग तिथियों में दुकान की चाबीयों के गुच्छा से एक-एक चाबी निकालकर ले जाते थे तथा उसका डुप्लिकेट चाबी तैयार करवा लेते थे। इस प्रकार आरोपियों ने दुकान में लगने वाले पुरे तालों की डुप्लिकेट चाबीयां तैयार कराई तथा दिनांक घटना को आरोपी रिलेश्वर वैष्णव की चारपहिया वाहन में दोनों दुकान जाकर दुकान में लगे ताला को खोलकर अंदर प्रवेश कर चोरी की घटना को अंजाम दिये।

दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की कृषि दवाई एवं बीज सामान जुमला कीमती लगभग 4,00,000/- रूपये एवं घटना में प्रयुक्त चारपहिया वाहन, 01 कटर एवं डुप्लीकेट चाबी* जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी

01. रिलेश्वर वैष्णव पिता संतोष वैष्णव उम्र 40 साल निवासी उरकुरा बाजार चौक थाना खमतराई रायपुर।

02. संतोष सेन पिता देवसिंह सेन उम्र 35 साल निवासी झण्डा चौक श्रीनगर थाना खमतराई रायपुर।

 

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!