छत्तीसगढ़मौसम समाचार

छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिनों तक बारिश, मौसम रहेगा सुहाना, कई जगहों पर बारिश-वज्रपात का अलर्ट….

CG Rain Alert : छत्तीसगढ़ में आज भी कई जगहों पर आंधी-तूफान के साथ बूंदाबांदी होगी। मौसम विभाग ने आज भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक कई जगहों पर बारिश होगी। मौसम विभाग ने बताया है कि छत्तीसगढ़ में आज भी मौसम  बदला-बदला रहेगा। आज और कल प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार हैं। रायपुर, सरगुजा के सह सभी संभागों में गरज चमक के साथ बारिश होगी। अगले 3 दिनों तक प्रदेश के तापमान में 2 से 3 डिग्री तक तापमान होगा। मौसम विभाग ने बताया है कि छत्तीसगढ़ के ऊपर बने सिस्टम और चक्रवाती तूफान के चलते प्रदेश में मौसम बदला है।

उपखण्डवार चेतावनी/ छत्तीसगढ़ के लिए चेतावनी/ जारी करने की तिथि: 8 मई, 2024

  • दिन 1: 8 मई, 2024 आंधी और बिजली, तूफ़ान आदि
  • दिन 2: 9 मई, 2024 आंधी और बिजली, तूफ़ान आदि
  • दिन 3: 10 मई, 2024 आंधी और बिजली, तूफ़ान आदि
  • दिन 4: 11 मई, 2024 आंधी और बिजली, तूफ़ान आदि
  • दिन 5: 12 मई, 2024 आंधी और बिजली, तूफ़ान आदि

मौसम विभाग का मानना है कि एक द्रोणिका उत्तरी आंतरिक ओडिशा से छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश होते हुए दक्षिण पूर्व राजस्थान तक स्थित है।  इसके साथ ही दूसरा द्रोणिका पूर्वी विदर्भ से तेलंगाना और कर्नाटक होते हुए उत्तरी तमिलनाडु तक स्थित है। इस सिस्टम के प्रभाव से अगले चार-पांच दिनों तक प्रदेश के एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने और 30-40 किमी की रफ्तार से अंधड़ चलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने आने वाले 4-5 दिनों तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा। उड़ीसा और तेलंगाना में एक ट्रफ बना हुआ है, जिसकी वजह से प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिला है। रायपुर सहित प्रदेश के कई जगहों पर अंधड़ चलने के साथ ही गरज चमक के साथ बारिश भी हुई है। आज भी रायपुर बिलासपुर सरगुजा सहित कई हिस्सों में बारिश होगी।

आगामी 2-3 दिनों तक बारिश की संभावना है।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!