छत्तीसगढ़

पुलिस अधीक्षक कोरबा पहुंचे ग्रामीणों के बीच ग्रामीणों से किया सीधा संवाद, शहरी पुलिसिंग के साथ-साथ ग्रामीण पुलिसिंग पर जोर..

कोरबा : पुलिस अधीक्षक कोरबा भोजराम पटेल आज थाना उरगा क्षेत्र के गामों का भ्रमण एवम कानून व्यवस्था की जानकारी लेने निकले ,ग्रामीणों से वार्तालाप कर उनकी समस्याओं को सुना औऱ कानून व्यवस्था की जानकारी ली।

छत्तीसगढ़ पुलिस के मुखिया डीजीपी श्री डीएम अवस्थी द्वारा विगत दिनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी पुलिस अधीक्षकों का मीटिंग लेकर शहरी पुलिसिंग के अलावा ग्रामीण पुलिसिंग पर भी जोर देने के निर्देश दिए थे । पुलिस अधीक्षक श्री पटेल ने सभी थाना प्रभरियों को निर्देश का पालन करने आदेशित किया है ,निर्देश के पालन में थाना प्रभारियों द्वारा गांव में चलित थाना लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया जा रहा है । आज पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री भोज राम पटेल स्वयं थाना उरगा के अंतर्गत आने वाले ग्रामों के भ्रमण पर निकले । भ्रमण दौरान गांव में रुक-रुक कर ग्रामीणों, स्कूली शिक्षकों ,शासकीय कर्मचारियों से कानून व्यवस्था, उरगा पुलिस थाने में पदस्थ पुलिस अधिकारी कर्मचारियों का व्यवहार कैसा है? , शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही होती है या नहीं?, महिला सुरक्षा ,गांव में ठगी करने वाला गिरोह तो नहीं घूम रहा है ?,सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं ?,शिक्षा एवं स्वास्थ्य की स्थिति, आदि विषयों पर चर्चा की । ग्राम मड़वारानी में साप्ताहिक बाजार लगा देख कर साप्ताहिक बाजार में आए ग्रामीणों से खेती किसानी ,फ़सल की स्थिति आदि के सम्बंध में जानकारी ली और उनकी समस्याओं को सुना । बाजार में आसपास के गांवों सहित जांजगीर चाम्पा क्षेत्र के ग्रामीण और व्यापारी भी आए थे ।

भोजराम पटेल ने सब्जी बेच रहे ग्रामीणों से बातचीत किया और बरसात के मौसम में कौन कौन सी सब्जी की खेती किए हैं ,खेती में किस तरह की परेशानी आ रही है , जैसी जानकरियां ली और सब्जी भी खरीदा । साथ ही माँ मड़वारानी के मंदिर में पूजा अर्चना कर कोरबा जिले वासियों के अमन चैन की दुआ भी मांगी । इस दौरान थाना प्रभारी उरगा श्री विजय चेलक सहित थाना के अन्य स्टाफ भी उपस्थित रहे ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!