छत्तीसगढ़

नशे के अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही में शिथिलता बर्दाश्त नहीं- पुलिस अधीक्षक….

सूरजपुर : जिले के थाना-चौकी के कार्यो में कसावट लाने, आमजनता को राहत दिलाने संवेदनशीलता के साथ कार्य कराने, लंबित अपराध व मर्ग का निराकरण तेजी से कराने, थानों में पदस्थ अधिकारी व जवानों से पूर्ण क्षमता के साथ कार्य कराने का लेकर पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने जिले के पुलिस राजपत्रित अधिकारियों की बैठक शुक्रवार को ली। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने साफ-सुथरी पुलिसिंग करने पर जोर देते हुए अनसुलझे अपराधों एवं फरार आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कराने एवं कार्य में लापरवाहों पर सख्त कार्यवाही कराने एवं जन चौपाल के माध्यम से छत्तीसगढ़ शासन के जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने बैठक में सख्त लहजे में कहा कि नशे के अवैध कारोबार में लिप्त अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी, अवैध कार्यो की सूचना मिलने पर त्वरित कार्यवाही कराई जाए। लंबित अपराधों एवं शिकायत की समीक्षा करते हुए त्वरित निराकरण कराने पुलिस राजपत्रित अधिकारियों को कहा। महिला व बच्चों संबंधी शिकायत व रिपोर्ट पर त्वरित कार्रवाई करने इसमें लापरवाही नहीं बरतने, नशे एवं अवैध कारोबार पर सख्ती से कार्यवाही कराने, थानों में लंबित चिटफंड कंपनियों के खिलाफ दर्ज अपराध की समीक्षा कर निराकरण करने, क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाने सूचना तंत्र मजबूत करने, गांवों में जन चौपाल लगाकर आमजनता की समस्या-शिकायतों का निराकरण कर महत्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराने, अपराधों को रोकने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कराने, रात की गस्त एवं पेट्रोलिंग बढ़ाने, नशे के कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने, अलग-अलग स्थान व समय पर मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही करने एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का निगरानी व गुण्डा हिस्ट्रीशीट खुलवाने के निर्देश दिए।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एएसपी ए.के.जोशी, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी सूरजपुर गीता वाघवानी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, प्रशिक्षु डीएसपी दीपमाला कुर्रे, निरीक्षक धर्मानंद शुक्ला, जावेद मियादाद मौजूद रहे।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!