छत्तीसगढ़

थाना तमनार अन्तर्गत गारे पेलमा माइन्स की साइड से 97 नग लोहे की पाइप चोरी, पकड़े गये दो आरोपी, 32 नग पाईप बरामद…..

तमनार : दिनांक 02/09/2021 को तमनार पुलिस द्वारा गारे पेलमा कोल माईन्स साइड से लोहे की पाईप चोरी करने वाले दो आरोपियों को रिपोर्ट के चंद घंटे बाद स्टाफ की सक्रिय सूचनातंत्र से घेराबंदी कर मय चोरी के माल के साथ पकड़ा गया, आरोपियों का एक साथी फरार है, जिसकी पतासाजी में स्टाफ जुटी है ।

जानकारी के अनुसार आज दिनांक 02/09/2021 के सुबह थाना तमनार अन्तर्गत स्थित गारे पेलमा IV/8 अंबुजा सिमेंट अंतर्गत टेक्नो ब्लास्ट माईनिंग कारपोरेशन के एच.आर. एडमिन गोपाल स्वर्णकार थाना आकर माइन्स साइड आफिस के पास रखे लोहे के 97 नग पाईप को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया । रिपोर्टकर्ता गोपाल स्वर्णकार दिनांक 28/08/2021 के बाद से पाइपों की चोरी होना बताये, रिपोर्ट पर अप.क्र. 272/2021 धारा 379 IPC दर्ज कर थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक एल.पी. पटेल अपने मुखबिरों को सक्रिय कर सूचना देने निर्देशित किया गया । कुछ घंटे बाद ही स्टाफ को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम कोड़केल के सोधराम बिरहोर और त्रिनाथ चौहान चोरी में शामिल हैं , जिसके बाद थाना प्रभारी स्टाफ के साथ ग्राम कोड़केल जाकर आरोपियों की पतासाजी कर उन्हें हिरासत में लिया गया । आरोपियों द्वारा पुलिस को दिये अपने मेमोरंडम बयान पर दिनांक 28/08/2021 की रात्रि गांव के सेतराम के साथ ग्राम खम्हरिया स्थित कोल ब्लॉक गारे पलमा IV/8 यूजी माइंस के बाहर लेबर रूम के पास रखे लोहे की पाइप को चोरी करना स्वीकार किए और चोरी की पाइप को आपस में बटवारा कर लेना बताये । आरोपियों के निशांदेही पर चोरी की 32 नग लोहे की पाइप (GI 2X6 mtr) कीमती करीब ₹1,00,000 बरामद किया गया तथा प्रकरण में धारा 34 भादवि जोड़ी गई है । आरोपियों का साथी सेतराम फरार है जिसकी सरगर्मी से पतासाजी की जा रही है । गिरफ्तार आरोपी 1- सोधराम बिरहोर पिता बरतराम बिरहोर उम्र 24 साल 2-त्रिनाथ चौहान पिता नेहरू चौहान उम्र 19 साल दोनों निवासी कोड़केल थाना तमनार को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक एल.पी. पटेल के नेतृत्व में चोरी के प्रकरण में आरोपियों की त्वरित रूप से पतासाजी एवं चोरी की संपत्ति बरामदगी में सहायक उपनिरीक्षक दुर्गाचरण साहू, प्रधान आरक्षक उमाशंकर धृतांत एवं आरक्षक अरविंद पटनायक का सराहनीय योगदान रहा है ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!