छत्तीसगढ़

ट्रेलर वाहन में लोड 31 टन कोयले में 90% शैल पत्थर मिलावट, घरघोड़ा थाने में वाहन मालिक और ड्रायवर पर एफआईआर, ड्रायवर गिरफ्तार…..

रायगढ़ । घरघोड़ा पुलिस ने टी.आर.एन. कम्पनी भेंगारी के लिये मंगाये गये क्वालिटी कोयले में 90 % मिलावट कर कोयला कंपनी में लाने के मामले में फरार वाहन चालक को आपराधिक न्यास भंग (धारा 407 आईपीसी) में गिरफ्तार कर कल जेएमएफसी घरघोड़ा के न्यायालय रिमांड पर पेश कर ज्युडिसियल रिमांड लिया गया है ।

जानकारी के मुताबिक 30 जनवरी को थाना घरघोड़ा में टी.आर.एन. कंपनी भेंगारी के लाईजिनिंग/एच.आर. डिपार्टमेंट के अनुराग पटनायक के द्वारा लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि टी.आर.एन. कंपनी द्वारा सांई कृपा लांजिस्टिक ट्रांसपोर्ट कंपनी को कोयला ट्रांस्पोर्टिंग का वर्क आर्डर दिया गया है। दिनांक 27.01.2023 के शाम ट्रांसपोर्ट कंपनी के अंतर्गत चलने वाले ट्रेलर वाहन क्र. सीजी-13-एल-6660 का चालक वाहन में कोयला लोड कर कोयला गेट में लाया। कंपनी के अधिकारियों को पूर्व से सूचना मिली थी उस ट्रेलर वाहन में मिक्स कोयला आ रहा है। तब कंपनी के अधिकारी कोयला गेट के पास गये, उसी समय ट्रेलर का ड्रायवर गाड़ी खड़ी कर भाग गया ।

ट्रेलवर वाहन को कंपनी अंदर लाकर डंपिंग एरिया में खाली कराये तो देखे कि कोयला में लगभग 90 प्रतिशत शैल पत्थर मिलावट था । ट्रेलर वाहन क्रमांक सीजी-13-एल-6660 के मालिक एवं चालक द्वारा हेराफेरी कर कोयला में शैल पत्थर मिलाकर कंपनी को कुल 80,310 रूपये का सकल रूप से आर्थिक नुकसान कर धोखाधडी किये जाने की शिकायत ड्रायवर और वाहन मालिक पर धारा 407, 34 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

अपराध विवेचना दौरान वाहन स्वमी के जिला मुंगेली तथा ड्रायवर संजय यादव उर्फ रमेश के सतना (म0प्र0) के होने का पता चला जिनकी गिरफ्तारी के सतत प्रयास कर घरघोड़ा पुलिस द्वारा दबाव बनाया जा रहा था कि फरार आरोपी संजय उर्फ रमेश के घरघोड़ा न्यायालय के पास देखे जाने की सूचना पर घरघोड़ा पुलिस द्वारा आरोपी संजय यादव उर्फ रमेश पिता गंगू यादव उम्र 26 साकिन लटागांव तहसील महैर, थाना मदेरा, जिला सतना (म0प्र0) को गिरफ्तार कर पूछताछ किया गया जो वाहन मालिक को मिलावटी कोयले के अवैध ट्रांसपोर्टिंग में होना बताया गया । आरोपी संजय यादव को गिरफ्तार कर कल ज्युडिसियल रिमांड पर पेश किया गया है ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!