छत्तीसगढ़

जमीन समतलीकरण पर उपजे विवाद में आरोपी ने टांगी से की युवक की हत्या, पहाड़ में जा छिपे आरोपी की धर पकड़ के लिए देर शाम तक चला सर्च ऑपरेशन, सुबह घर लौटने पर पुलिस ने आरोपी को धर दाबोचा…

रायगढ़ : कल 28 जनवरी के दोपहर थाना चक्रधरनगर क्षेत्र अंतर्गत मेडिकल कॉलेज के आगे ग्राम नावापाली मेन रोड़ पर एक युवक की धारदार हथियार से नृशंस हत्या की सूचना थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर को मिली । थाना प्रभारी द्वारा सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया । घटना की सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक श्री अभिनव उपाध्याय के साथ थाना चक्रधरनगर, साइबर सेल, फॉरेंसिक टीम, डॉग स्क्वाड तत्काल मौके पर रवाना हुये ।

शहर में सनसनीखेज वारदात की सूचना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार को मिलने पर उन्होंने तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा के सुपरविजन में प्रशिक्षु आईपीएस आकाश श्रीश्रीमाल, नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव उपाध्याय, थाना प्रभारी चक्रधर नगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर के नेतृत्व में थाना चक्रधरनगर, साइबर सेल और डॉग स्क्वॉड के स्टाफ के साथ तीन अलग-अलग टीमें बनाए जिनमें साइबर की टीम को टेक्निकल इनपुट पर लगाया गया । टीआई प्रशांत राव लोकल हिंट के जरिए आरोपी की पतासाजी में जुट गए । वहीं डॉग स्क्वॉड के साथ एक टीम मौका-ए-वारदात से आरोपी की पहचान और साक्ष्य जुटाने में लगी । प्रशिक्षु आईपीएस आकाश श्रीश्रीमाल, नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव उपाध्याय के सुपरविजन में टीमें आरोपी की पतासाजी में लगी हुई थी ।

घटना को लेकर रिपोर्टकर्ता प्रदुमन सिंह (मृतक का परिचित) हनुमान मंदिर के पास ढिमरापुर की रिपोर्ट पर थाना चक्रधरनगर में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है । घटनास्थल पर लोगों से प्रारंभिक पूछताछ में यह जानकारी निकलकर आई कि मृतक विशाल सिंह ठाकुर (27 साल) आर्शीवादपुरम ढिमरापुर रायगढ़ मूल निवास उत्तर प्रदेश द्वारा नवापाली मेन रोड में अपनी जमीन को पटवाने जेसीबी लेकर गया था । इस जमीन से जुड़ा हरिलाल खड़िया निवासी मांझापारा चक्रधरनगर की जमीन है । हरिलाल खड़िया जमीन को समतलीकरण करने पर बरसाती पानी उसके खेत में घुस जाने खेती किसानी में नुकसान होने की बात कह कर काम करने से मना किया था जिस पर दोनों के बीच काफी विवाद हुआ और हरिलाल खड़िया अपने पास रखे टांगी से विशाल सिंह के ऊपर ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर मौके से फरार हो गया था ।

नगर पुलिस अधीक्षक अभिनय उपाध्याय द्वारा संदेही का फोटोग्राफ्स सभी पुलिस ग्रुप में शेयर कर टीआई चक्रधरनगर और टीम के साथ संदेही की सघन पतासाजी किया जा रहा था । तभी जानकारी मिली कि हरिलाल खड़िया गांव के सामने पहाड़ पर जा छिपा है । सीएसपी रायगढ़ और टीआई चक्रधर नगर के साथ पुलिस टीम ने देर शाम तक पहाड़ को छान मारे लेकिन शाम होते अंधेरे में सर्चिंग बंद करनी पड़ी ।

थाना प्रभारी चक्रधरनगर संदेही पर मुखबिर लगाया गया था । आज सुबह संदेही को उसके घर के पास देखने की सूचना पर तत्काल पुलिस की टीम माझापारा पहुंची और संदेही हरिलाल खड़िया (30 साल) को हिरासत में लिया गया । हरिलाल खड़िया से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसने कल विशाल सिंह को जमीन समतलीकरण करने पर खेती किसानी में नुकसान होने की बात कह कर मना किया जिस पर विशाल सिंह द्वारा अपशब्द कहने पर हाथ में रखे लकड़ी काटने के टांगी से उसकी हत्या कर देना कबूल कर पहाड़ जंगल में छिपना बताया जिसके बाद उसके ओड़िसा भागने की योजना थी । आरोपी द्वारा घटनाकारित टांगी को पहाड़ जंगल में फेंक देना बताने पर थाना प्रभारी चक्रधर नगर द्वारा आरोपी हरिलाल खड़िया के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त टांगी, घटना समय खून लगे कपड़े जप्त किया गया है । आरोपी को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर हिरासत में लिया गया है, जिसे शीघ्र न्यायिक रिमांड पर भेजा जावेगा ।

 

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!