छत्तीसगढ़

चार लोकल लड़कों का गैंग शहर में कर रहे थे लूटपाट.. पुलिस के हाथ आये 2 आरोपी, दो लूटपाट की घटना किये कबूल….

रायगढ़ । जिले में संपत्ति संबंधी अपराध लूट, चोरी, नकबजनी में अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के लिए पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना द्वारा थाना, चौकी प्रभारियों एवं साइबर सेल की टीम को सूचना संकलन मजबूत कर उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग कर संपत्ति संबंधी अपराधों में शीघ्र माल मुल्जिम पतासाजी का निर्देश दिया गया है ।

इस क्रम में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे द्वारा एडिशनल एसपी संजय महादेवा एवं सीएसपी रायगढ़ अभिनव उपाध्याय के महत्वपूर्ण दिशा निर्देशन पर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज लेकर अज्ञात आरोपियों के कद-काठी और हुलिए के आरोपियों की पतासाजी के लिए अपने स्टाफ और मुखबिरों को लगाकर रखे जिनसे मिले इंनपुट पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये कई स्थानों पर दबिश दिये जिस पर शहर में लूटपाट को अंजाम दे रहे 4 लड़कों के गैंग का पता लगाया जिनके दो आरोपी- सचिन बाग (24 साल) और राहुल सांडे (25 साल) दोनों निवासी बापूनगर रायगढ़ को हिरासत में लिया गया । दोनों आरोपी कोतवाली थाना क्षेत्र में पिछले महीने लाल टंकी के पास और उर्दना तिराहा के पास लूटपाट करना कबूल किये हैं जिनके कब्जे से एक एप्पल का आईपैड, एप्पल कंपनी का एक मोबाइल, नगद रकम ₹4,00 और घटना में प्रयुक्त एक स्कूटी जप्त किया गया है । आरोपियों के 2 फरार साथी हैं जिनकी पतासाजी गिरफ्तारी के लिए थाना प्रभारी द्वारा स्टाफ नियुक्त किया गया है ।

लूट केस 1– पीड़ित जीत प्रधान पिता श्यामलाल प्रधान उम्र 20 वर्ष निवासी फारेस्ट रेंज कालोनी बेलादुला रायगढ के साथ दिनांक 22.10.2022 की रात्रि करीब 04:15 बजे चार अज्ञात लड़के लाल टंकी रोड के सामने जीत प्रधान के सिर पर स्वेटर ढ़ककर चाकू का भय दिखाकर बैग लूटकर भाग गये । बैग में जीत प्रधान का एप्पल आईफोन, वन प्लस 7 प्रो मोबाईल, एप्पल आईपेड, आधार कार्ड, आरसी बुक और 1500/- रूपये रखा था । पीड़ित बताया कि मुंबई में रहकर बीए इंग्लिस आर्नस की पढाई कर रहा है, मुबई से गीताजंली एक्सप्रेस से रायगढ आया और केवड़ाबाड़ी जाकर नास्ता करके पैदल अपने घर बेलादुला जा रहा था । उस वक्त लूटपाट हुआ कोतवाली पुलिस अज्ञात आरोपियों पर अप.क्र. 1435/2022 धारा 394, 34 IPC दर्ज कर माल मुल्जिम पतासाजी किया जा रहा था ।

लूट केस 2– दिनांक 26.10.2022 को थाना कोतवाली में ग्राम लाखा में रहने वाला गंभीर सिंह (44 साल) उर्दना उदय तिराहा के पास दो अज्ञात युवकों द्वारा मोबाइल और बाइक लूट लिये जाने की रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि सब्जी बेचने का काम करता है, सुबह करीब 05:00 बजे अपने मोटर सायकल होडा साइन क्रमांक CG13 AM 1423 से सब्जी लेने पटेलपाली मंडी जा रहा था कि उर्दना उदय तिराहा के पास दो अज्ञात व्यक्ति गाड़ी के सामने आकर गाड़ी हमारे ऊपर चढा दोगे कहकर गाड़ी का चाबी निकाल लिये और डरा धमकाकर जेब में रखे रियलमी मोबाईल और 800/ रूपये निकाल लिये और धारदार हथियार से मारे जिसे हाथ से बचाव किया और चिल्लाया, तब दोनों बाइक भी लेकर बड़े रामपुर की ओर भाग गये, रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अज्ञात आरोपियों पर अप.क्र. 1450/2022 धारा 394, 34 IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया जाकर कोतवाली पुलिस संदिग्धों से धरपकड़ कर पूछताछ किया जा रहा था ।

माल मुलजिम की पतासाजी में लगी टीम द्वारा आज दो संदिग्ध सचिन बाग और राहुल सांडे को हिरासत में लिया गया । दोनों अपने दो अन्य साथियों के साथ दोनों घटना को अंजाम देना और लूट के सामनों को आपस में बांट लेना बताये । आरोपी सचिन बाग से एप्पल कम्पनी का आई पैड रूपये और घटना में प्रयुक्त स्कुटी CG 13 AJ-3756 एवं आरोपी राहुल सांडे से एक एप्पल का मोबाइल जप्त कुल कीमत करीब 2 लाख रूपये की सम्पत्ति जब्त किया गया है । दोनों आरोपियों को लूट के उपरोक्त दोनों अपराधों में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है

गिरफ्तार आरोपी – (1) सचिन बाग पिता किशोर कुमार बाग उम्र 24 साल (2) राहुल सांडे पिता अर्जु सांडे 25 साल दोनों निवासी बापू नगर थाना कोतवाली रायगढ़

लूटपाट में अज्ञात आरोपियों की पतासाजी में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे, प्रधान आरक्षक श्रीराम साहू दिग्विजय दास वैष्णव, आरक्षक पुष्पेंद्र जटवार, उत्तम सारथी और गुलशन भास्कर की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!