छत्तीसगढ़

ग्राम धनागर से चोरी हुई ट्रैक्टर को लैलूंगा और कोतरारोड़ पुलिस ने मिलकर ढूंढा, ट्रैक्टर ट्राली बेचने दौरान आये पुलिस के हाथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजी रिमांड पर…..

रायगढ़ । बीते 26 अक्टूबर को ग्राम धनगर से चोरी ट्रैक्टर को थाना कोतरारोड पुलिस ने लैलूंगा पुलिस की मदद से लैलूंगा थाना क्षेत्र में ढूंढ निकाली । मामले में कोतरारोड़ पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी के आरोपी समेत चोरी ट्रैक्टर ट्राली की खरीदी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

ट्रैक्टर चोरी को लेकर 31 अक्टूबर को थाना कोतरारोड़ में ग्राम धनागर के विकास अग्रवाल द्वारा उसकी ट्रैक्टर क्रमांक सीजी 13 ए.क्यू. 6393 के 26 अक्टूबर की रात उसके घर के सामने दुकान से कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले जाने के संबंध में आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया । कोतरारोड़ पुलिस अज्ञात आरोपी पर वाहन चोरी (धारा 379 आईपीसी) का अपराध दर्ज कर माल मुल्जिम की पतासाजी में जुड़ गई । थाना प्रभारी कोतरारोड़ निरीक्षक विजय चेलक के हमराह विवेचना क्रम में कोतरारोड़ पुलिस द्वारा घटनास्थल के आसपास के फुटेज चेक किये गये जिसमें घटना दिनांक को एक व्यक्ति मुंह में कपड़ा बांधे हुए ट्रैक्टर को चोरी कर चलाते हुए ले जाते दिखा, उसके साथ एक व्यक्ति मोटरसाइकिल में साथ-साथ जा रहा था । सीसीटीवी फुटेज को आगे चेक करने पर दोनों आरोपी NH-49 होते लैलूंगा क्षेत्र की ओर जाते दिखे । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के निर्देशन पर थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक मोहन भारद्वाज भी लैलूंगा क्षेत्र में संदेहियों की पतासाजी कर रहे थे जिन्हें मुखबीर से एक चोरी ट्रैक्टर ट्राली को ग्राम खेड़आमा का लीलांबर चौहान द्वारा बैस्कीमुड़ा में बेचने के संबंध में सूचना मिला । तत्काल थाना प्रभारी लैलूंगा द्वारा अपने स्टाफ को खेड़आमा भेजा गया और थाना प्रभारी कोतरारोड़ से जानकारी साझा किये । कोतरारोड पुलिस द्वारा ग्राम खेड़आमा के लीलांबर चौहान को हिरासत में लेकर चोरी ट्रैक्टर के संबंध में कड़ी पूछताछ किया गया जिसमें उसने अपने अपने गांव के साथी राजू के साथ मिलकर ग्राम धनागार के विकास अग्रवाल की महिंद्रा ट्रैक्टर को योजना बनाकर चोरी करना बताया ।

आरोपी लीलांबर चौहान ने बताया कि वह और राजू दोनों धनागर, कोतरारोड़, रायगढ़ की ओर ड्रायवरी का काम किये हैं । इन्हें जानकारी थी कि ग्राम धनागर का विकास अग्रवाल अपनी ट्रैक्टर को अक्सर उसके दुकान के बाहर खड़ी करता है । दोनों योजना बनाकर घटना दिनांक 26 अक्टूबर की रात लीलांबर चौहान के मोटरसाइकिल में धनागर पहुंचे । जहां राजू मुंह पर कपड़ा बांधकर ट्रैक्टर को चलाते NH-49 होते हुए खेड़आमा ले आये और 2 दिन तक चोरी ट्रेक्टर को खेड़आमा डैम के पास छुपा कर रखे थे जिसे ग्राम बैस्कीमुडा के रामसिंह पैंकरा से बचने के लिए चर्चा किए । राम सिंह ट्रैक्टर ट्राली को ₹70,000 में खरीदना बताया और ₹50,000 नगद दिया जिसमें लीलांबर चौहान ने राजू को ₹5,000 को दिया और शेष रकम खाना पीना और उधारी चुकाने में खर्च कर देना बताया । आरोपी लीलांबर चौहान से छिपा कर रखा ट्रैक्टर इंजन तथा आरोपी रामसिंह पैंकरा के कब्जे से चोरी ट्रैक्टर ट्राली की जब्ती की गई है । प्रकरण में धारा 411, 34 आईपीसी विस्तारित कर दोनों आरोपी – (1) लीलांबर चौहान पिता स्वर्गीय मस्त राम चौहान उम्र 35 साल निवासी खेड़आमा थाना लैलूंगा जिला रायगढ़ (2) राम सिंह पैकरा पिता पुनीत राम पैकरा उम्र 26 साल बैस्कीमुडा थाना लैलूंगा जिला रायगढ़ को आज कोतरारोड़ पुलिस द्वारा रिमांड पर भेजा गया है । प्रकरण का एक आरोपी राजू निवासी खेड़आमा अपने सकुनत से फरार है जिसकी पतासाजी की जा रही है ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!