छत्तीसगढ़

रायगढ़ : इलेक्ट्रिशियन के साथ दो युवक मास्टर चाबी बनाकर किए ट्रक की चोरी, ट्रक बेचने झारखंड जाते समय आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़ । ट्रक चोरी की रिपोर्ट के 24 घंटे के भीतर ट्रक की आरोपियों से बरामदगी की गई है, आरोपीगण चोरी की ट्रक को झारखंड भेजने ले जा रहे थे । मामले में इलेक्ट्रिशियन के अपने दो साथियों के साथ अपराधिक षड्यंत्र रचकर ट्रक चोरी करने के साक्ष्य पाया गया है, कोतवाली पुलिस तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

ट्रक के मालिक एवं ट्रांसपोटर अमन शर्मा पिता श्री अनिल शर्मा निवासी गांधी गंज रायगढ दिनांक 25.12.2021 को थाना कोतवाली में अपने ट्रक क्रमांक CG-13 LA-5168 कीमती लगभग 10 लाख रूपये के दिनांक 24-12-2021 की रात्र‍ि ढिमरापुर चौक के पास से चोरी हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया था, जिस पर थाना कोतवाली में धारा 379 IPC के तहत अज्ञात आरोपी पर अपराध दर्ज किया गया ।

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा निरीक्षक मनीष नागर को निर्देशित किया गया कि ट्रक को चोरी हुये 24 घंटे से अधिक नहीं हुये हैं, अज्ञात चोर ट्रक को ज्यादा दूर नहीं ले पाये होंगे, शीघ्र सभी चेक पांइट/बेरियर पर ट्रक के संबंध में जानकारी लेकर मुखबिरों को सक्रिय कर वाहन की पतासाजी करें । थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा जिले सभी थाना प्रभारी सहित सीमावर्ती थानों के प्रभारियों को ट्रक की जानकारी देकर प्रमुख चेक/पोस्ट बेरियर पर जानकारी ली गई, जिस पर ट्रक के रायगढ़ से पार होकर रांची झारखंड की ओर जाने की जानकारी मिली, वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर तत्काल कोवताली से पुलिस पार्टी ट्रक की पतासाजी के लिये रवाना हुई और ट्रक को जशपुर बार्डर के लोदाम बेरियर के पास पकड़ा गया । ट्रक को ड्रायवर जोगेन्द्र उर्फ उर्फ दिनेश यादव, मो. हसनैन एवं एमडी वाईस चोरी कर झारखंड बेचने लेकर जा रहे थे । ट्रक को रायगढ़ लाकर आरोपियों से पूछताछ करने पर आरोपी मो. हसनैन के आपराधिक षडयंत्र की जानकारी हुई । तीनों आरोपी मूलत: झारखंड के निवासी है । मोहम्मद हसनैन इलेक्ट्रशियन है, कोसमनारा रायगढ़ के पास बैटरी बनाता है, एमडी वाईस, मो. हसनैन के साथ काम करता था और पूंजीपथरा में रह रहा था । इन्होंने अपने साथी जोगेंद्र यादव के साथ ट्रक चोरी का प्लान बनाये और जोगेंद्र यादव को दो दिन पहले रायगढ् बुलाये । इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से 24 दिसम्बर की रात करीब 08:00 बजे ढिमरापुर के पास खड़ी ट्रक CG-13 LA-5168 को मो. हसनैन और जोगेन्द्र चोरी पूंजीपथरा की ओर आगे बढ़े और पूंजीपथरा के पास अपने साथी एमडी वाईस को ट्रक में बिठाकर ट्रक को झारखंड बेचने ले जा रहे थे । आरोपियों के कब्जे से ट्रक क्रमांक CG-13 LA-5168 कीमती लगभग 10 लाख रूपये तीनों के मोबाइल की जप्ती की गई है । आरोपियों के अन्य थानों में चोरी के अपराध होने की जानकारी मिली है, थाना प्रभारी द्वारा जिनके गृह जिले व अन्य थानों से अपराधिक रिकार्ड की जानकारी ले रही है । प्रकरण में आरोपियों के विरूद्ध धारा 120 बी,34 भादवि जोड़कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

गिरफ्तार आरोपी- (1) आरोपी मोहम्मद हसनैन पिता आरिफ बिल्ला उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम मासियातू थाना बालूमाथ जिला लातेहार (झारखंड) (2) जोगेंद्र यादव उर्फ दिनेश यादव पिता पति यादव उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम ढूण्डूपचरी पोआ मटलांग थाना मनिका जिला लातेहार (झारखंड) (3) एमडी वाईस पिता जमीरउद्दीन उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम मासियातू थाना बालूमाथ जिला लातेहार (झारखंड)

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!