छत्तीसगढ़

रायपुर : लूट/चोरी की 03 घटनाओं को अंजाम देने वाले 03 शातिर आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर – प्रार्थी हरीश कुमार महोबिया ने थाना आमानाका में रिपोर्ट दर्ज कराया वह दिनांक 30.08.2022 को अपनी दोपहिया वाहन से दुर्ग से रायपुर अपने घर वापस आ रहा था इसी दौरान टाटीबंध सरोना ओवर ब्रीज पास रात्रि करीबन 12.30 बजे मोटर सायकल में सवार तीन अज्ञात व्यक्ति प्रार्थी के पीछे से आकर प्रार्थी के दोपहिया वाहन के सामने अपने मोटर सायकल को रोककर प्रार्थी के जांघ में चाकू से वार कर जेब में रखे मोबाईल फोन एवं पर्स को लूट कर फरार हो गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना आमानाका में 327/22 धारा 394, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

02. विवरण – प्रार्थी संजीव कुमार वर्मा ने थाना सरस्वती नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 27.08.2022 की रात्रि लगभग 09.30 बजे दोपहिया वाहन से घर जा रहा था इसी दौरान युनिवर्सिटी आमानाका ओव्हर ब्रिज से मोहबाजार की ओर जाते समय पीछे से आ रहे मोटर सायकल में सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने प्रार्थी के जेब में रखे मोबाईल फोन को झपट्टा मारकर छीन कर चोरी कर ले गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना सरस्वती नगर में अपराध क्रमांक 200/22 धारा 356, 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

03. विवरण – प्रार्थी शालीन कुमार शुक्ला ने थाना विधानसभा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 03.09.2022 को अपनी दोपहिया वाहन होण्डा ड्रीम युगा को शिवाजी पार्क कालोनी के सामने विधानसभा रोड़ में खड़ी कर कंपनी बस में बैठकर ड्यूटी चला गया था, रात्रि करीबन 11.15 बजे वापस आया तो देखा कि उसकी दोपहिया वाहन खड़े किये स्थान पर नहीं थी। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के दोपहिया वाहन को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना विधानसभा में अपराध 374/22 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

लूट/चोरी की उक्त घटनाओं को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री देव चरण पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक आजाद चैक श्रीमती रत्ना सिंह, प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना प्रभारी आमानाका को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट एवं थाना आमानाका पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटनास्थलों का निरीक्षण कर प्रार्थियों सहित आस-पास के लोगों से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटनास्थल व उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही अज्ञात आरोपियों के संबंध में प्रकरणों में मुखबीर लगाया गया तथा तकनीकी विश्लेषण भी किया गया। तरीका वारदात के आधार पर लूट/चोरी के पुराने आरोपियों के संबंध में तस्दीक करने के साथ ही हाल ही में जेल से रिहा हुये आरोपियों के संबंध में भी तस्दीक कर इनकी गतिविधियों पर सतत निगाह रखी जा रही थी। अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम को सी.सी.टी.व्ही. फुटेजों के अवलोकन एवं तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से घटना में संलिप्त मठपारा गांधीनगर पंडरी निवासी राजेश फेकर उर्फ आरूष के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा राजेश फेकर उर्फ आरूष की पतासाजी कर पकड़ा गया। राजेश फेकर उर्फ आरूष से घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने साथी राकेश गुप्ता उर्फ पनी एवं उत्तम चक्रवर्ती के साथ मिलकर उक्त तीनों घटनाओं को कारित करना स्वीकार किया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त राजेश गुप्ता उर्फ पानी एवं उत्तम चक्रवर्ती को भी पकड़ा गया।

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट/चोरी की 02 नग मोबाईल फोन, 01 नग होण्डा ड्रीम युगा मोटर सायकल एवं घटनाओं में प्रयुक्त 01 नग चाकू तथा 01 नग दोपहिया वाहन जुमला कीमती लगभग 1,00,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

पूर्व में आरोपी राजेश फेकर उर्फ आरूष हत्या के प्रयास, आरोपी राकेश गुप्ता उर्फ पानी चोरी/नकबजनी एवं आरोपी उत्तम चक्रवर्ती लूट एवं आम्र्स एक्ट के प्रकरण में जेल निरूद्ध रह चुके है।

गिरफ्तार आरोपी

01. राजेश फेकर उर्फ आरूष पिता साधु राम फेकर उम्र 23 साल निवासी मठपारा गांधी नगर थाना पंडरी रायपुर।

02. राकेश गुप्ता उर्फ पानी पिता अशोक कुमार गुप्ता उम्र 23 साल निवासी संतोषी मंदिर के पास थाना विधानसभा रायपुर।

03. उत्तम चक्रवर्ती पिता स्व. समीर चक्रवर्ती उम्र 30 साल निवासी लालमणी गैस गोदाम के सामने गांधी नगर सिविल लाईन।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!