छत्तीसगढ़

बरमकेला : सूने मकान से लाखों के जेवरात व नकदी की चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार……

रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के कुशल नेतृत्व पर बरमकेला पुलिस को एडिशनल एसपी लखन पटले व एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात पटेल के मार्गदर्शन पर ग्राम खरवानीपारा के सूने मकान में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 03 आरोपियों को अपराध कायमी के 24 घंटे के भीतर चोरी गये सोना-चांदी के जेवरातों एवं नकदी 1,00,000 रूपये के साथ गिरफ्तार करने में सफलता मिली है । थाना प्रभारी बरमकेला निरीक्षक एल.पी. पटेल द्वारा आरोपियों को नकबजनी के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

दिनांक 01.03.2022 के दोपहर खरवानीपारा निवासी गोविंद अग्रवाल पिता स्व. शंकर लाल अग्रवाल (उम्र 55 वर्ष) थाना बरमकेला आकर थाना प्रभारी निरीक्षक एल.पी. पटेल को बताया गया कि वे चार दिन पहले ईलाज बरगढ़ (उडिसा) गए थे । इसी बीच कोई अज्ञात चोर घर के पिछले दरवाजे को तोडकर घर भीतर प्रवेश कर घर के आलमारी में रखा 1,00,000/- रूपये कैश एवं एक तोला सोना, 05 जोडी पायल एवं अन्य चांदी को चोरी कर ले गया है । दिनांक 28/02/2022 के शाम घर पहुंचने पर चोरी की जानकारी हुई । थाना प्रभारी द्वारा रिपोर्टकर्ता के लिखित आवेदन पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 84/2022 धारा 457,380 IPC का अपराध पंजीबद्ध कर वरिष्ठ अधिकारियों को घटना से अवगत कराया गया ।

गंभीर वारदात की सूचना पर तत्काल एसडीओपी सारंगढ़ बरमकेला पहुंच कर कैम्प किये जिनके निर्देशन पर थाना प्रभारी द्वारा अपने मुखबिरों को क्षेत्र में सक्रिय कर स्टाफ को मुखबिरों से जानकारी लेने लगाया गया । शीघ्र ही पुलिस को सूचना मिली कि खरवानीपारा के तीन लड़के जेवरात बेचने कुछ लोगों से सौदा कर रहे हैं । तत्काल पुलिस टीम द्वारा तीनों संदेही शिवा भारती, युनुस खान और पोपड भारती निवासी खरवानीपारा को हिरासत में लिया गया । पुलिस की कड़ी पूछताछ में तीनों खरवानीपारा के गोविंद अग्रवाल के घर चोरी करना स्वीकार किये । आरोपी (1) शिवा भारती पिता दुखुराम उम्र 21 वर्ष (2) युनुस खान पिता युसुफ खान उम्र 21 वर्ष (3) पोपड भारती पिता भरत भारती उम्र 20 वर्ष तीनों निवासी खरवानीपारा थाना बरमकेला के मेमोरेंडम पर नकद 1,00,000/- रूपये, एक तोला सोना, 05 जोडी पायल एवं अन्य चांदी के जेवरात जुमला कीमती करीब 2,00,000 रूपये की बरामदगी की गई है । नकबजनी के इस अपराध आरोपियों की संख्या एक से अधिक होने पर धारा 34 IPC विस्तारित कर आरोपियों को गिरफ्तार कर ज्युडिशियल रिमांड पर भेजा गया है ।

बरमकेला पुलिस द्वारा आरोपियों की पतासाजी कर चोरी गये सारे सामनों की बरामदगी 24 घंटे के भीतर किये जाने से रिपोर्टकर्ता गोविंद अग्रवाल का परिवार हर्ष व्यक्त किया गया वहीं क्षेत्र में पुलिस की कार्रवाई से पुलिस के प्रति लोगों में विश्वास बढ़ा है । माल मुल्जिम की पतासाजी में थाना प्रभारी निरीक्षक एल.पी. पटेल, सहायक उप निरीक्षक रूपलाल चौधरी, आरक्षक नंदु चौहान, दिनेश चौ

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!