छत्तीसगढ़

अंधे कत्ल का खुलासा पिता की हत्या करने वाले बेटे को किया गिरफ्तार…..

सूरजपुर : दिनांक 12.04.2024 को चौकी करंजी क्षेत्र अन्तर्गत रेलवे साईडिंग करंजी से झुमरपारा मार्ग पर मृतक सुकुल साय राजवाड़े पिता महिपत उम्र 48 वर्ष ग्राम दतिमा को अज्ञात व्यक्ति के द्वारा गला काटकर हत्या करना पाए जाने से प्रार्थी विक्रम राजवाड़े की रिपोर्ट पर चौकी करंजी थाना विश्रामपुर में अपराध क्र. 92/24 धारा 302 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था।

घटना की सूचना मिलते ही उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे (भा.पु.से.) ने फौरन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो, सीएसपी एस.एस.पैंकरा, परिवीक्षाधीन डीएसपी स्निग्धा सलामे, थाना विश्रामपुर व जयनगर की पुलिस सहित एफएसएल व डॉग स्क्वार्ड की टीम को मौके पर भेजते हुए बारीकी से साक्ष्य संकलन करने व अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द पकड़ने के निर्देश दिए।

मौके पर पहुंचे पुलिस टीम के द्वारा घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर घटना में प्रयुक्त टांगी जप्त की गई थी। मामले की विवेचना के दौरान पुलिस टीम को मृतक के पुत्र विक्रम राजवाड़े पर प्रथम दृष्टया अपराध का घटित करना संदेह होने पर उसे पकड़ा गया। बारीकी से पूछताछ पर उसने बताया कि वर्ष 2014 में बाबा महिपत द्वारा जमीन बिक्री किए थे जिसका 1 लाख रूपये पिता सुकुल साय के नाम पर बैंक में जमा कर फिक्स किए थे जो घर में शादी विवाह व परिवार की आवश्यकता पड़ने पर उस पैसे को निकाल कर उपयोग किया जा सके। पिछले साल इसका विवाह तय हुआ था जो शादी के लिए पिता को बैंक से पैसा निकालने के लिए बोला तो पिता बोले कि पैसा नहीं है, बैंक से पैसा निकाल कर खर्च कर दिया हॅू। पैसे की कमी से पिछले साल इसका विवाह नहीं हो पाया इस वर्ष पिता के द्वारा मेरा विवाह तय किए थे किन्तु लड़की पसंद नहीं थी, विवाह करने से मना करने पर पिता के द्वारा अपने मर्जी से विवाह की तारीख 21 अप्रैल रख दिए थे।

विवाह के लिए पिता फिर से जमीन बिक्री करने को बोले थे इसी बात को लेकर दिनांक 11.04.24 के शाम को झगड़ा विवाद हुआ था उसी बात को लेकर पिता की हत्या करने का योजना बनाया था। पिता हाइड्रोसिल बीमारी का जंगली जड़ी बुटी देकर ईलाज करते थे, पिता की हत्या करने के लिए सुनसान जगह की तलाश कर रहा था तो अपने दोस्त को हाइड्रोसिल बीमारी का दवा चाहिए का बहाना अपने पिता को बोलकर साथ दवा लाने के लिए बोला था तब इसके पिता तैयार हो गए और बोले कि सुबह भोर में मुझे उठाकर जड़ी बुटी लेने ले चलना तब यह योजना के अनुसार 12 अप्रैल के भोर करीब 3.10 बजे अपने मोबाईल से पिता को फोन लगाकर जगाया और घर में रखे टांगी को जिसे इसके पिता जड़ी बुटी काटते थे को लेकर घर से निकला और कुछ देर बाद इसके पिता घर से बिना नंबर के होण्डा मोटर सायकल में आए तब यह पीछे बैठ गया।

अपने पिता को बहाना से सुनसान जगह घटना स्थल की ओर चलने को कहा जैसे ही वहां पहुंचे तो यह मौका पाकर मोटर सायकल को रूकवाया और रोकते ही विक्रम अपने हाथ में रखे टांगी से अपने पिता के गर्दन व चेहरा में कई प्रहार कर हत्या कर दिया और मोटर सायकल को उसके उपर गिरा दिया और टांगी को खेत के पास छुपाकर पैदल अपने घर आ गया। मामले में आरोपी विक्रम राजवाड़े पिता स्व. सुकुल साय राजवाड़े उम्र 23 वर्ष ग्राम दतिमा के विरूद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर उसे गिरफ्तार कियागया।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!