छत्तीसगढ़

महासमुन्द : भवंरपुर उठाईगिरी के चोर 06 घंटे के भीतर गिरफ्तार.. आरोपी बैंक से पैसा निकालने वालो पर रखते थे नजर..

महासमुन्द : चौकी भवंरपुर एवं सायबर सेल की संयुक्त कार्यवाही प्रार्थी भुनेश्वर देवांगन (रिटायर्ड शिक्षक) पिता मनीराम देवांगन उम्र 87 वर्ष सा0 भंवरपुर दिनांक 02.01.23 को जिला सहकारी बैंक भंवरपुर में जमा रूपयें को निकालने गया था। बैंक से 1,29,500 रूपयें निकालकर रूपयें को काले रंग के हेण्ड बैग में रखकर फल खरीदने फल ठेला गया, फल खरीदर कर वापस लौटे समय मोटर सायकल से एक व्यक्ति पीछे-पीछे आया और मोटर सायकल को खड़ीकर प्रार्थी को बोला आपके शर्ट में चिड़िया गंदगी कर दिया, चलो धो देता हॅॅू, प्रार्थी द्वारा मना करने पर जिद करते हुये नास्ते ठेले में ले गया और मग में पानी दे दिया, प्रार्थी रूपये से भरा बैग को नाश्ता टेबल में रख कर अपनी शर्ट को धोने लगा।

शर्ट धोने के बाद पीछे बैग को देखा तो वह नही था अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर ले गया था। प्रार्थी के रिपोर्ट पर चौकी भंवरपुर में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। चौकी भवंरपुर क्षेत्र में दिन में राह चलते रिटायर्ड शिक्षक का 1,29,500 रूपयें चोरी हो जाने की सूचना पर पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज र श्री शेख आरिफ हुसैन के मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक श्री धर्मेन्द्र सिंह (IPS) द्वारा चौकी प्रभारी एवं सायबर सेल की टीम को आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने हेतु निर्देशित किया है। चौकी भवंरपुर एवं सायबर सेल की टीम तत्काल घटना स्थल पहुचें, जहाॅ रिटायर्ड शिक्षक के रूपयें चोरी होने पर क्षेत्र में अफरा-तफरी चल रहा था और संदिग्ध लोगो से पूछताछ परख जारी था। स्थानी नागरिको ने कुछ लोगो पर संदेह कर पकड़ रखा था।

थाना व सायबर सेल की टीम संदिग्ध जो घटना के बाद मोटर सायकल को चालू कर भागने का प्रयास कर रहा था, उसे अभिरक्षा में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया तो अपना नाम लक्ष्मण गोंड़ पिता कृष्णा गोड़ उर्म शंकर लाल उम्र 24 वर्ष सा. बी.के. बाहरा थाना खल्लारी बताया और अपने साथी के साथ घटना दिनांक को मोटर सायकल क्रमांक सीजी 06 जी.टी 6955 से भवंरपुर जिला सहकारी बैंक से पैसा निकाले वाले से चोरी करने की योजना बनाकर आये थे।

एक बुजुर्ग व्यक्ति को बैंक से पैसा निकालकर एक काले रंग के हैण्ड बैग में पैसा रखते देखा। वह बुजुर्ग फल ठेला से फल खरीदा और पैसा लेकर पैदल जा रहा था। जिसका पीछा करते हुये उनके पास गया और पारले बिस्किट को मुंह में घोलकर उसके पीछे शर्ट में डाल दियें तथा बुजुर्ग को पास के नाश्ता ठेला में लेकर धुलवाने के बहाने मौका पाकर रूपयें से भरा बैग को चोरी कर ले गया था। आरोपी लक्ष्मण गोंड़ के साथी रूपयें से भरा बैग को लेकर फरार हो गया था। जिसके संबंध में गिरफ्तार आरोपी द्वारा कोई जानकारी नही दिया जा रहा था। सायबर सेल एवं चौकी भवरपुर की टीम आरोपी के निवास स्थान बी0के0 बाहरा थाना खल्लारी से इसकी जानकारी प्राप्त किया तो एक व्यक्ति के साथ लगातार दो-तीन दिनो से घुमते देखा गया था।

टीम संदिग्ध के बारे में पता तलाश किया तो पता चला की वह एक अपचारी बालक है। जिसका पिता पूर्व में उठाईगिरी के प्रकरणों जेल जा चुका है। अपचारी बालक की तलाश कर भिन्न-भिन्न जगहो पर दबिश दिया जा रहा था। इसी बीच मुखबीर सूचना मिली की व अपने दोस्त के घर संतोषी नगर भीमखोज में पीछा हुआ है। जहाॅ टीम घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा और उनके कब्जे से चोरी के रकम 1,00,000 रूपयें को बरामद किया। आरोपियों द्वारा रिटायर्ड शिक्षक से 1,29,500 रूपयें चोरी के पैसे को आपस में बटवार कर 29,500 रूपयें को लक्ष्मण गोंड़ एवं 1,00,000 रूपयें को अपचारी बालक रखा हुआ था। जिसमें जप्त कर आरोपीगण के विरूद्ध चौकी भवंरपुर में पंजीबद्ध अपराध पर कार्यवाही की जा रही है।

 

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!