Uncategorized

टुकड़ों में घर पहुंचा था शव, अंतिम संस्‍कार कर बहा दी अस्थि‍यां, 3 दिन बाद बिलासपुर में जिंदा मिला वो शख्‍स..

हिसार :- जिस शख्‍स को मरे तीन दिन हो चुके थे। अंतिम संस्‍कार कर जिसकी अस्थियों को गंगा में प्रवाहित कर दिया। वह जिंदा मिला। गांव और घर में जिसके लिए शोक मनाया जा रहा था, पत्‍नी बेसुध हो रही थी तो बच्‍चों के आंसू नहीं रुक रहे थे। वहां एक दम से आलम बदल गया। चीख पुकार बंद हो गई तो बस हर तरफ एक ही चर्चा की आखिर मरा हुआ इंसान जिंदा कैसे हुआ। मगर जिस इंसान के जिंदा होने की खबर जानकर एक बार तो परिवार के लोग खुश हुए लेकिन कुछ देर बाद ही यह खुशी हवा हो गई। दरअसल हिसार में रात के वक्‍त डाटा गांव के व्‍यापारी राममेहर से 11 लाख रुपये लूटकर जिंदा जलाने के मामले का पर्दाफाश हो गया है।

राम मेहर तो जिंदा है मगर जो कार में जल गया वो कौन था यह सवाल परिवार के लोगों को कचोट रहा है। अपना समझकर जिसकी अस्थियां बहा दी गईं, वह किसका लाल था। परिवार के लोग रह रहकर यही सवाल पूछ रहे हैं। पुलिस ने जब इस बात की सूचना परिवार के लोगों को दी कि उनका राममेहर बिलासपुर में है और जिंदा है तो सब हक्‍के बक्‍के रह गए थे। जब इस मामले की तह में गए तो फिर से हक्‍के बक्‍के रह गए कि आखिर जो जल गया उसका क्‍या?

बता दें कि मंगलवार की रात हुए एक हत्‍याकांड का वीरवार को हांसी पुलिस ने खुलासा कर दिया है। 11 लाख रुपये की लूट दिखाने और भानजे को फोन कर जिंदा जलाने और बचाने की बात करने वाला राममेहर छतीसगढ़ के बिलासपुर में मिला। राम मेहर ने कार में एक व्‍यक्ति को जलाया और यह योजना बनाई थी। मगर वह कुछ गलतियां कर गया। कार से वो अपना फोन भी साथ ले गया और फोन से कॉल करता रहा। पुलिस ने कॉल ट्रेस कर एक महिला से संपर्क किया और पूरे मामले का पर्दाफाश हो गया।

बंद डिब्‍बे में पहुंचे थे लाश के अवशेष, नहीं हो पाए थे अंतिम दर्शन

दरअसल कार में जिस व्‍यक्ति की लाश मिली उसे राम मेहर समझकर परिवार के लोगों ने अंतिम संस्‍कार कर दिया। लाश इतनी बुरी तरह से जल गई थी कि अवशेष ही बंद डिब्‍बे में घर पहुंचे। परिवार के लोगों को यह मलाल था कि वो आखिरी बार राम मेहर के दर्शन नहीं कर पाए। मगर राम मेहर जिंदा मिला तो राहत की सांस ली मगर जब यह समझ आया कि भले ही राम मेहर जिंदा हो मगर कार में एक शख्‍स को जलाया गया है। उनकी सांस फिर से उखड़ गई।

ये था हत्‍याकांड का पूरा मामला

हिसार में मंगलवार की रात पुलिस को खबर मिली थी कि हांसी में भाटला-डाटा मार्ग पर लुटेरों ने गांव डाटा निवासी 35 वर्षीय राममेहर से करीब 11 लाख रुपये लूट लिए। रामभगत डिस्पोजल बर्तन का व्यापारी है। उसकी बरवाला में फैक्ट्री है। लुटेरों ने व्यापारी को कार में बंदकर आग के हवाले कर दिया। इसके बाद लुटेरे मौके से फरार हो गए। हादसे में व्यापारी जल गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस फौरन मौके पर पहुंची तो देखा की कार पूरी तरह जल चुकी है और उसमें एक व्यक्ति जला हुआ पड़ा है। पुलिस ने गाड़ी के नंबर के आधार पर परिजनों से संपर्क किया। थोड़ी ही देर में मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। घटना के समय व्यापारी बुरी तरह से घबराया हुआ था। उसने रात को अपने भानजे को सहायता के लिए फोन भी किया था और कहा था कि बदमाश उसके पीछे गाड़ी और बाइक लेकर लगे हुए हैं, रुपये छीन लिए हैं और उसे जिंदा जला रहे हैं मुझे बचा लो। इसकी ऑडियो क्लिप वाट्सएप ग्रुपों में वायरल हुई थी। मगर पुलिस को शक था कि यह लूट और जलाने का सामान्‍य मामला नहीं है। इसलिए पुलिस जांच में जुटी थी।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!