छत्तीसगढ़

सरिया : नशीली सिरप व अवैध गांजा पर कार्रवाई दो आरोपी गिरफ्तार….

सरिया : अवैध महुआ शराब पर बड़ी कार्रवाई की गई थी । टीआई विवेक पाटले एसपी अभिषेक मीना के मंशा अनुरूप नशे के कारोबार का उन्मूलन करने की ठान क्षेत्र में सूचनातंत्र एवं बीट प्रणाली प्रभावी किया गया है, जिसका बेहतर परिणाम उन्हें मिल रहा है । थाना प्रभारी सरिया के नेतृत्व में कल दिनांक 07/08/2021 को प्रतिबंधित कफ सीरप एवं मादक पदार्थ गांजा के अवैध परिवहन पर कार्रवाई कर आरोपियों से मादक पदार्थों एवं परिवहन में प्रयुक्त वाहन की जप्ती कर एनडीपीएस एक्ट के दो मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार कर आज रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के अनुसार दिनांक 07/08/2021 को गांजा के अवैध परिवहन की सूचना पर थाना प्रभारी विवेक पाटले हमराह प्रधान आरक्षक श्रीराम साहू, आरक्षक खीरेन्द्र जलतारे, रामजी सारथी के साथ कार्रवाई के लिये रवाना हुये । थाना प्रभारी को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति बिरजुपाली उडिसा से मोटर सायकल पर गांजा लेकर अमलीपाली के रास्ते से आने वाला है । थाना प्रभारी अमलीपाली बेरियर में नाकाबंदी कर संदेही के आने का इंतजार किये शाम करीब 17:10 बजे बिरजुपाली उडिसा की ओर से बडे नावापारा बरमकेला जाने वाली मेन रोड में एक काला रंग का मोटर सायकल सुपर स्प्लेंडर बिना नम्बर में एक व्यक्ति तेज रफ्तार से आते दिखाई दिया जिसके पास मोटर सायकल के सामने में एक प्लास्टिक थैला था । जिसे हमराह स्टाफ के हाथ मारकर घेराबंदी कर रोके । मो0सा0 चालक को पुछताछ करने पर अपना नाम जोहित लाल कर्ष पिता उमेन्द कर्ष उम्र 35 वर्ष सा0 छिर्राडीह थाना जैजेपुर जिला जांजगीर चांपा, हाल बलगी शांति नगर थाना बांकीमोगर जिला कोरबा का होना बताया तथा उडिसा बिरजुपाली निवासी किशन पटेल के पास से मादक पदार्थ गांजा बिक्री हेतु लेकर आना बताया । संदेही की तलाशी लिये जाने पर उसके मोटर सायकल के हैण्डल में 05 पैकेट में मादक पदार्थ गांजा मिला । जिसका वजन 05 किलो किमती 25,000 रूपये पाया गया । आरोपी से अवैध गांजा व बिना नंबर बाईक की जप्ती की गई है ।

वहीं एक अन्य कार्रवाई में सरिया थाने के उप निरीक्षक माधव साहू एवं हमराह स्टाफ द्वारा मुखबिर सूचना पर दिनांक 07/08/2021 ग्राम अमलीपाली में नाकेबंदी कर ओड़िशा की ओर से आ रहे मोटर सायकल क्रमांक CG 13 M-3986 के चालक को रोककर पूछताछ किया गया जिसने अपना नाम सेवक राम बारीक पिता जगत राम बारीक उम्र 32 वर्ष साकिन खैरपाली थाना आम्बाभौना जिला बरगढ उडिसा बताया जिसकी विधिवत तलाशी लिये जाने पर आरोपी के कब्जे से कोडिन फास्फेट की 100-100 एमएल 43 नग शीशी किमती 8600 रूपये मिला , जिसके प्रयोजन के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा इसे क्षेत्र में अवैध रूप से बिक्री करने ले जाना बताया । आरोपी से प्रतिबंधित कफ सिरप एवं परिवहन में प्रयुक्त बाइक की जप्ती की गई है । कार्यवाही में माधव राम साहू आरक्षक गोपाल प्रसाद डनसेना, मनीजर सिदार, सत्यम मंडलोई की अहम भूमिका रही है । आरोपियों पर NDPS Act की कार्रवाई कर रिमांड पर भेजा गया है ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!