छत्तीसगढ़

लोहे के सब्बल से मारकर पिता की हत्या करने वाला हत्यारा पुत्र गिरफ्तार, पिता का अन्य महिला से संबंध की शंका ,बना हत्या का कारण…

रायपुर – प्रार्थी शिवकुमार तारक ने थाना अभनपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह उपरवारा अभनपुर में रहता है तथा रेल्वे क्राॅसिंग पास पूजा सामान का दुकान चलाता है। दिनांक 03.06.2022 को प्रार्थी को सूचना प्राप्त हुई की उसके पिता घर पर गिर गये है। जिस पर प्रार्थी अपने पिता के घर जाकर देखा तो उसके पिता रामचन्द्र तारक बिस्तर पर चित हालात में पड़े थे, चेहरा खून से सना हुआ एवं मस्तक में गहरा चोंट का निशान था। कोई अज्ञात आरोपी प्रार्थी के पिता रामचंद्र तारक के सिर में किसी भारी वस्तु से मारकर उसकी हत्या कर दिया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना अभनपुर में अपराध क्रमांक 221/22 धारा 302 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

हत्या की उक्त घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभिरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री कीर्तन राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक अटल नगर श्री जितेन्द्र चंद्राकर, प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना प्रभारी अभनपुर को जल्द से जल्द अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकरियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना अभनपुर की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी एवं घर के अन्य सदस्यों तथा आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। अज्ञात आरोपी की पतासाजी के संबंध में मुखबीर लगाने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से भी अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे।

मृतक के पुत्र प्रार्थी शिवकुमार तारक से पूछताछ करने पर वह बार-बार अपना बयान बदलता था, जिससे टीम के सदस्यों को उस पर शक हुआ। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा शिवकुमार तारक के संबंध में जानकारी एकत्र करना प्रारंभ किया गया। इसी दौरान टीम के सदस्यों को शिवकुमार तारक की घटना में संलिप्त होने का अहम सुराग प्राप्त हुआ। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा शिवकुमार तारक से पूनः कड़ाई से पूछताछ करने पर वह अपने झूठ के सामने टिक न सका और अततः अपने पिता की हत्या करना स्वीकार किया।

पूछताछ में आरोपी शिवकुमार तारक ने बताया कि वह अपने पिता के अवैध संबंधो से परेशान था। आरोपी दिनांक घटना को अपने पिता को समझाने उसके घर गया था। इसी दौरान दोनो के मध्य विवाद हुआ एवं आरोपी शिवकुमार तारक ने आवेश में आकर घर में रखे सब्बल से अपने पिता के सिर पर ताबड़तोड वार किया जिससे मृतक की मृत्यु हो गई।

आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से *घटना में प्रयुक्त सब्बल जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार- शिवकुमार तारक पिता रामचंद्र तारक उम्र 42 साल निवासी वार्ड नं. 09, उपरवारा थाना अभनपुर, रायपुर।

कार्यवाही में थाना अभनपुर से निरीक्षक वेदवती दरियो थाना प्रभारी तथा एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट से निरीक्षक रोहित मालेकर, सउनि. ईरफान खान, मो. जमील, प्र.आर. आशीष त्रिवेदी आरक्षक जसवंत सोनी तथा थाना अभनपुर से आर. छगन साहू की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!