छत्तीसगढ़

रामानुजनगर व प्रेमनगर स्थित ज्वेलरी दुकान से उठाईगिरी करने के मामले में 1 अंतर्राज्जीय चोर गिरफ्तार..1 लाख 25 हजार रूपये कीमत के सोने के जेवरात किया गया बरामद..

सूरजपुर : दिनांक 25.07.22 को रामानुजनगर निवासी चन्द्रदेव सोनी ने थाना रामानुजनगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 25 जुलाई को स्वास्थ्य खराब होने पर जेवर दुकान को लड़का रितिक खोला था इसी दौरान 2 अज्ञात व्यक्ति काले रंग की पल्सर मोटर सायकल से दुकान पहुंचे और लाॅकेट व चांदी का आभूषण दिखाने को बोले काफी देर के बाद दोनों वस्तु को खरीदे इसी बीच रितिक का ध्यान भटकाकर सोने का मंगलसूत्र 6 नग को चोरी कर अपने बैग में रखकर चले गए जिसकी जानकारी कुछ देर बाद हुई। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 451, 380 भादसं के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

वहीं दूसरे मामले में दिनांक 27.08.22 को प्रेमनगर निवासी बृजमोहन प्रसाद सोनी ने थाना प्रेमनगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 27 अगस्त को दोपहर में दो अज्ञात व्यक्ति इसके ज्वेलरी दुकान में आकर करीब 50 ग्राम सोने का लाॅकेट चोरी कर ले गए। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 130/22 धारा 379 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने उठाईगिरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने थाना रामानुजनगर व प्रेमनगर की संयुक्त पुलिस टीम गठित कर लगाया। दोनों ही मामलों को लेकर पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज श्री रामगोपाल गर्ग (भा.पु.से.) ने भी कई जरूरी निर्देश पुलिस को दिए थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में संयुक्त पुलिस टीम के द्वारा दोनों ज्वेलर्स दुकान सहित कई सीसीटीव्ही फुटेज खंगाला गया जो दोनों ज्वेलर्स पर वारदात को अंजाम देने वाले 2 व्यक्ति वहीं थे। विवेचना के दौरान साइबर सेल की भी मदद ली गई इसी बीच मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ कि वारदात में बुढ़ार-शहडोल निवासी चोर के द्वारा अंजाम दिया गया है जिसके बाद पुलिस टीम ने दबिश देकर संदेही युसुफ अली जाफरे पिता फिरोज अली जाफरे उम्र 50 वर्ष निवासी बुढार, टिकरी टोला वार्ड क्र. 15, थाना बुढ़ार, जिला शहडोल को पकड़ा। पूछताछ पर उसने बताया कि अपने 1 साथी के साथ मिलकर पहले रामानुजनगर फिर प्रेमनगर स्थित ज्वेलर्स दुकान से सोने के जेवरात को चोरी किए। पूछताछ पर आरोपी ने यह भी बताया कि चोरी से पहले ज्वेलर्स दुकान की रेकी करते थे और दुकान में सोने की जेवरात की खरीदी करने के दौरान दुकानदार का ध्यान भटकार जेवरात पर हाथ साफ करते थे। मामले में आरोपी के निशानदेही पर 1 नग मंगलसूत्र व 4 नग सोने का लाॅकेट कीमती करीब 1 लाख 25 हजार रूपये का बरामद कर आरोपी युसुफ अली जाफरे को गिरफ्तार किया गया। वहीं मामले में 1 आरोपी फरार है जिसकी पतासाजी की जा रही है।

 

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!