छत्तीसगढ़

किराये में लिये आर्टिगा कार के चालक के चाय में बेहोशी का टेबलेट मिलाकर कार को लूटने वाले अन्तर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार प्रकरण के अन्य 02 आरोपी फरार..

जशपुर : प्रार्थी फिरोज खान उम्र 45 साल निवासी करबला रोड जषपुर ने दिनांक 22.02.2024 को थाना बगीचा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि प्रार्थी के पास आर्टिगा कार क्र. जे.एच. 01 एफई 8361 है, जिसे वह बुकिंग में चलाता है। प्रार्थी उक्त दिनांक को बुकिंग हेतु बस स्टैंड जशपुर के पास कार को लगाया था उसी दौरान 03 व्यक्ति उसके पास आये, उनके द्वारा प्रार्थी से अंबिकापुर बुकिंग में जाना है कहकर 4500 रू. में बात हुई और वे चारों कार में बैठकर बालाछापर स्थित पेट्रोल टंकी के पास पहुंचे उनके द्वारा 20 लीटर पेट्रोल नगद देकर कार में भरवाया गया।

प्रार्थी उन तीनों को लेकर चरईडांड़ के रास्ता से रमसमा ग्राम में लेकर आया, कार में सवार एक व्यक्ति के द्वारा चाय पीना है गाड़ी को रोको बोलने पर प्रार्थी कार को रोका। प्रार्थी कार के पास खड़ा था तभी उनमें से दो व्यक्ति होटल से चाय लेकर उसके पास आये, प्रार्थी को चाय पीने हेतु बोलने पर प्रार्थी ने मना किया, तब भी उनके द्वारा थोड़ा सा चाय है पी लो कहने पर प्रार्थी चाय को पी लिया। उसके पश्चात् वे कार में सवार होकर इस क्षेत्र में कहां-कहां दर्शनीय स्थल है, पूछते एवं बातचीत करते हुये बादलखोल अभ्यारण्य होते हुये वे राजपुरी जलप्रपात आये, कुछ देर घूमने के बाद प्रार्थी का तबियत ठीक नहीं लगने एवं चक्कर आने पर वह कार में पीछे तरफ बैठा था। तत्पष्चात् वे वहां से निकलकर बगीचा से कुछ दूर एक जंगल के पास पहुंचे थे, उसी समय प्रार्थी चेहरा को धोने के लिये वाहन से उतरा था, उसी दौरान उनमें से एक व्यक्ति ने आर्टिगा कार को मैं चलाऊंगा कहते हुये जबरदस्ती चाबी एवं मोबाईल को प्रार्थी के हाथ से छिनकर वाहन को लूटकर भाग गये। प्रार्थी की रिपोर्ट पर उक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान सूरजपुर पुलिस से थाना बगीचा को सूचना मिली कि उक्त कार सूरजपुर क्षेत्र में डिवाईडर से टकराया है कार एवं उसके चालक को कोतवाली सूरजपुर में अभिरक्षा में रखा गया है। इस सूचना पर थाना बगीचा द्वारा मौके पर जाकर उक्त लूटे गये आर्टिगा कार, मोबाईल एवं आरोपी मो. अकरम को अभिरक्षा में लेकर थाना बगीचा लाया गया है। आरोपी मो. अकरम ने पूछताछ में बताया कि वह अपने साथियों के साथ ईलाहाबाद से नषीला टेबलेट लाकर प्रार्थी के चाय में मिलाना बताया है। *आरोपी मो. अकरम उम्र 27 साल निवासी कोतमा बनियाटोली थाना कोतमा जिला अनुपपुर (म.प्र.)* के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 23.02.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण के अन्य 02 आरोपी फरार हैं, पतासाजी जारी है।

 

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!