छत्तीसगढ़

महासमुंद : 400 नग बेशकीमती हीरा बहुमूल्य रत्न की तस्करी करते एक आरोपी गिरफ्तार…

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बेल आइकन को दबाये

महासमुंद :- पिथौरा क्षेत्र के ग्राम टेका के पास एक व्यक्ति बहुमूल्य खनिज रत्न हीरा जैसे को रखा है एवं बिक्री करने हेतु ग्राहक तलाश कर रहा है कि सूचना को गंभीरता से लेते हुये। पुलिस अधीक्षक ने सायबर सेल महासमुन्द तथा थाना पिथौरा पुलिस की टीम को कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया जिस पर संयुक्त टीम के द्वारा मुखबिर के निशानदेही पर शिवा आईटीआई नेशनल हाईवें 53 के पास ग्राम टेका पहुचे जहाॅं एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे दौडाकर पकडा गया। पूछताछ करने पर वह अपना नाम भारत भोई पिता पतिराम भोई उम्र 40 वर्ष निवासी टेका थाना पिथौरा, महासमुन्द का रहने वाला बताया।

जिससे पूछताछ करने पर गोल मोल जवाब देता रहा। उक्त संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी लेने पर भारत भोई के पैन्ट के जेब से एक सफेद पोलिथीन में रखे नीला रंग के प्लास्टिक पोलिथीन में गुलाबी रंग के कागज से लिपटा बहुमूल्य खनिज रत्न हीरा जैसे मिला। जिसके संबंध में कोई दस्तावेज नही होने पर उक्त बहुमूल्य खनिज रत्न हीरा जैसा 400 नग वजनी 09.560 ग्राम कीमति करीबन 10,00,000/- (दस लाख) रूपये को जप्त किया गया। महासमुन्द जिले में पूर्व में भी हीरा तस्करी की कार्यवाही की जा चुकी है। इतनी बड़ी तदाद में हीरा जप्त कर प्रथम बार महासमुन्द जिले कार्यवाही की गयी है। इस प्रकार का हीरा गरियाबंद जिले के देवभोग क्षेत्र के पायलीखण्ड खदान से उत्खनन किया जाता है जिसे चोरी कर लोगों द्वारा बेचा जाता है।

जिसकी मुम्बई व सूरत के मार्केट में बहुत डिमाॅड होती है और इसे तराशने के बाद इसकी कीमत और भी कई गुना कीमत बढ जाती है। आरोपी के विरूध्द थाना पिथौरा में धारा 41 (1़4) जौ.फौ., 379 भादवि के तहत् कार्यवाही की गई है।

आरोपी के नाम:-

01. भारत भोई पिता पतिराम भोई उम्र 40 वर्ष निवासी टेका थाना पिथौरा, महासमुन्द

जप्त सामग्री:-

01. बहुमूल्य खनिज रत्न हीरा 400 नग 09.560 ग्राम कीमति करीबन 10,00,000/- (दस लाख) लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बेल 🔔 आइकन को दबाये

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!