छत्तीसगढ़

महासमुंद : दिनदहाडे किसान से लूट कारित करने वाला लुटेरा गिरफ्तार, सीमावर्ती क्षेत्र ओडिसा का उठाना चाह रहा था फायदा..

महासमुंद : दिनांक 07.09.2022 को प्रेमलाल निषाद अपने धान बेचने की रकम को सहकारी बैंक कोमाखान से 10,000 रूपयें निकाल कर अपने घर जा रहा था। जिसें अज्ञात मोटर सायकल क्रमांक TS 12 EH 7291 के चालक ने रास्ते में रोककर नकली नोट रखे हो कहते हुए जेब में रखे रूपयें को जबरदस्ती छिनकर कर भाग गया था । जिस पर प्रार्थी प्रेमलाल निषाद सा0 ग्राम देवरी थाना कोमाखान निवासी ने थाना कोमाखान में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 07.09.2022 को जिला सहकारी बैंक कोमाखान पैसा निकाले आया था। 10,000 रूपयें बैंक से निकाल कर अपने पेंट के जेब में रखकर दोपहर 02.00 से 03.00 बजें के बीच बैंक से अपने घर देवरी मोटर सायकल से जा रहा था, भटगांव से चिंगरिया जाने के मार्ग में मोटर सायकल में सवार अज्ञात व्यक्ति प्रार्थी के पास आकर उसे रोक दिया और उससे कहा की तुम अपने जेब में नकली नोट रखे हो और कहते हुए उसके जेब में हाथ डालकर पैसे छिनकर वहां से भागने लगा तब प्रार्थी ने गाड़ी को पकड़ लिया जिससे आरोपी गाड़ी छोड़कर खेतों की ओर भागने लगा प्रार्थी प्रेमलाल निषाद ने जोर- जोर से आवाज लगायी जिससे खेतों में काम कर रहे ग्रामीण भी सजग हो गए |

प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना कोमाखान में अपराध क्र0 123/2022 धारा 392 भादवि0 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। जैसे ही घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक श्री भोजराम पटेल को प्राप्त हुई पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल घटना के गम्भीरता से लेते हुए जिलें के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अनुविभागीय अधिकारी एवं थाना/चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत अज्ञात आरोपी को पकड़ने हेतु नाकेबंदी करने निर्देशित किया गया।

जिसपर क्षेत्रों में नाकेबंदी की कार्यवाही की गई तब थाना कोमाखान प्रभारी निरीक्षक रामवतार पटेल अपने स्टाफ के साथ तत्काल घटना स्थल के लिए रवाना हुए | घटना स्थल के पास खेत में काम कर रहे ग्रामीणों के साथ घेराबंदी कर आरोपी को खोजा गया जिसे कुछ देर खेतों में खोजने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया | तथा आरोपी के पकडे जाने पर लूट की पूरी रकम 10000/- रूपये तत्काल ही बरामद कर लिया गया साथ ही साथ घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को जप्त किया गया ।

आरोपी के संबंध में आसपास के जिला एवं ओड़िसा तथा कर्नाटक राज्य से सम्पर्क कर आरोपी के इतिहास को खंगाला जा रहा है, निश्चित ही थाना कोमाखान पुलिस के लिए यह एक बड़ी चुनौती एवं सफलता है जो घटना के बाद तत्काल घेराबंदी का कार्य कर आरोपी को पकड़ने सफलता हासिल किये है। यदि आरोपी को पकड़ा नही जाता तो और भी इस तरह की घटनाऐं घटित हो सकती थी, चुंकि इन दिनों किसानो को उनकी धान बिक्री की रकम खातों में जमा हो रही है, जिसे किसान समय- समय पर बैंक जाकर निकालते रहते है | आम जनता से मीडिया के माध्यम से अपील की जाती है कि बैंक से अपने रकम ले जाने में सावधानी बरते।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!