छत्तीसगढ़

बिलासपुर : विगत 15 दिनों से यातायात की प्रभावी कार्यवाही 1800 वाहन चालकों पर कार्यवाही….

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बेल 🔔 आइकन को दबाये

बिलासपुर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा शहर यातायात व्यवस्था सुदृढ़ किए जाने पूर्व में बैठक की गई थी आदेश के परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री रोहित कुमार बघेल एवं नव पदस्थ उप पुलिस अधीक्षक सुश्री ललिता मेहर ने यातायात की व्यवस्था के सम्बन्ध में यातायात के अंतर्गत आने वाले पांचों थानों तिफरा, कोतवाली, सरकंडा लिंक रोड, मंगला के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बिलासपुर शहर में लॉकडाउन खुलने के उपरांत यातायात का काफी दबाव शहर के मुख्य मार्गों पर एवं बाजार क्षेत्रों में बढ़ने लगा था, आमजन द्वारा आवश्यक वस्तुओं की खरीदी हेतु एवं आवश्यक काम से एक स्थान से दूसरे स्थान आवागमन से यातायात का दबाव शहर के मुख्य सड़कों पर पड़ने लगा, जिसके मद्देनजर नव पदस्थ उप पुलिस अधीक्षक सुश्री ललिता मेहर द्वारा स्वयं यातायात व्यवस्था को मद्देनज़र निरंतर पेट्रोलिंग किया जा रहा है।

यातायात की सुगम व्यवस्था को लेकर पांचो थानों के मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग को विशेष निर्देश दिए गए कि नो पार्किंग में किसी प्रकार की वाहन पार्किंग नही किया जाए। ऐसा पाए जाने पर समझाइश के साथ आवश्यकता होने पर कार्यवाही की जावें, साथ ही साथ मोटरसाइकिल क्रेन पेट्रोलिंग एवं कार लिफ्टर क्रेन पेट्रोलिंग की सहायता से पार्किंग स्थल को व्यवस्थित किया गया, नो पार्किंग में खड़ी वाहनों पर चस्पा नोटिस भी किया गया।

विगत 15 दिनों में शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर यातायात व्यवस्था के तारतम्य में वाहन चालको को समझाइश दिया जाता रहा हैं, समझाइश के उपरांत भी व्यवस्था में सहयोग ना करने वाले व नियम का उलंघन करने वाले वाहन चालको पर मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही किया गया एवं मुख्य चौको पर सघन चेकिंग अभियान भी प्रारंभ किया गया। जिसमें विगत 15 दिवस में कुल 1800 वाहन चालकों पर कार्यवाही किया जाकर 4,45,000/- प्रशमन शुल्क प्राप्त किया गया ।

इस कार्यवाही में मुख्य रूप से बिना नंबर मोटरसाइकिल, चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट ना लगाना एवं चार पहिया वाहन में पारदर्शी शीशे का ना होना, नो पार्किंग में वाहन को खड़ी करना, तीन सवारी मोटर साइकिल चालको, मोबाइल का उपयोग करते हुए वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर कार्यवाही की गयी।

यातायात व्यवस्था के अंतर्गत उप पुलिस अधीक्षक सुश्री ललिता मेहर द्वारा पेट्रोल एवं डीजल ऑटो चालको से रेलवे स्टेशन,पुराना बस स्टैंड हाईटेक बस स्टैंड में ऑटो चालकों को निर्धारित सीमा में सवारी बैठाने एवं ऑटो चालकों को निर्धारित चालक वर्दी धारण कर वाहन चलाने हेतु समझाइश भी दी गई जिसे वाहन चालको ने सहजता से सहमति भी प्रदान गई एवं पेट्रोलिंग के दौरान शहर के कमर्शियल कंपलेक्स एवं निर्धारित पार्किंग स्थानों निरीक्षण किया गया व एलाउंसमेंट के माध्यम से वाहन चालकों को पार्किंग स्थान में वाहन खड़ी करने हेतू निर्देशित किया जा रहा है।

यातायात पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था निरंतर पेट्रोलिंग की जावेंगी रहेगी । यातायात पुलिस की आमजन से अपील है की यातायात नियमों का सदैव पालन करें , सुरक्षित ढंग से वाहन चलाते हुए निर्धारित पार्किंग स्थान में ही अपने वाहन को खड़ा करना सुनिश्चित करें। लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बेल 🔔 आइकन को दबाये

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!