छत्तीसगढ़

पुलिस अधीक्षक ने सड़क दुर्घटना में घायलों को दिलाया प्राथमिक उपचार…

सूरजपुर : पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा* ने सजगता दिखाते हुए दुर्घटना में घायलों को प्राथमिक उपचार दिलवाकर मानवता का परिचय दिया है। दरअसल सोमवार, 28 जून की शाम को कार्यालयीन कार्य उपरान्त पुलिस अधीक्षक सूरजपुर अपने वाहन से पुलिस लाईन की ओर निकले थे कि माता कर्मा चौक पर अम्बिकापुर की ओर से आ रहे बाईक सवार पुरूष व बालिका की एक कार से टक्कर हो हुई और बाईक सवार दोनों सड़क पर गिर पड़े, पुलिस अधीक्षक ने दुर्घटना से बाईक सवारों को गिरते देख अपनी गाड़ी रोकी और घायलों के पास पहुंचे, घायलों को हतोत्साहित देख दोनों का मनोबल बढ़ाया तथा अपने वाहन से फस्र्ट ऐड बाक्स मंगाया और घायलों को प्राथमिक उपचार दिलवाकर संवेदनशीलता का परिचय दिया। जिसकी मौके पर मौजूद लोगों सहित क्षेत्र में काफी सराहना हो रही है। बताया गया कि दोनों घायल सूरजपुर के रहने वाले थे जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व स्थापना प्रभारी अखिलेश सिंह भी मौजूद रहे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के सभी थाना-चौकी के शासकीय वाहनों में फस्र्ट ऐड किट रखी गई है ताकि गश्त-पेट्रोलिंग तथा ग्राम भ्रमण के दौरान यदि सड़क दुर्घटना हो तो घायलों को तत्काल प्राथमिक उपचार दी जा सके। उन्होंने बताया कि शासन के द्वारा जिले में एक हाईवे पेट्रोलिंग वाहन उपलब्ध कराई गई है जो जीपीएस सिस्टम से कनेक्टर है। हाईवे पेट्रोलिंग की टीम सड़क दुर्घटना होने की सूचना पर तत्काल घटना स्थल पर पहुंचकर दुर्घटना पीड़ितों को प्राथमिक उपचार देकर नजदीकी शासकीय अस्पताल में पहुंचा रही है। यह हाईवे पेट्रोलिंग वाहन 24 घंटे सातों दिन लगातार मुस्तैदी है।

सड़क दुर्घटना के पीड़ितों की करें मदद- पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने लोगो से अपील की है कि सड़क दुर्घटना के पीड़ितों की मदद करें, किसी भी दुर्घटना के पीड़ित को समय पर चिकित्सा सहायता देकर उसका जीवन बचाया जा सकता है। हमारी जरा सी सजगता से घायल व्यक्ति की जान बच सकती है।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!