छत्तीसगढ़

पति ने चरित्र शंका के आधार पर पत्नि को पहाड़ के उपर से दिया धक्का, घटना को छुपाने के लिए आरोपी पति ने गढी मनगढ़त कहानी..

महासमुन्द : दिनांक 07.11.2022 के प्रार्थी विरेन्द्र चक्रधारी पिता विष्णु चक्रधारी उम्र 30 वर्ष जाति कुम्हार साकिन कुम्हार पारा महासमुन्द ने थाना खल्लारी में रिर्पोट दर्ज कराया कि दिनांक 07.11.2022 को करीबन 11 बजे इसकी बहन चित्ररेखा अपने पति सोनूराम चक्रधारी एवं भांजी के साथ तीनों मोटर सायकल से खल्लारी दर्शन एवं घूमने के लिए खल्लारी मंदिर गये थे कि करीबन दोपहर 3 बजे इसका बहन दमाद सोनूराम चक्रधारी मोबाइल फोन से बताया कि चित्ररेखा चक्रधारी खल्लारी मंदिर के पहाडी से गिर गई हैं एवं नही मिल रही है बताने पर प्रार्थी विरेन्द्र अपने साथी रतन चक्रधारी के साथ खल्लारी मंदिर पहाडी जाकर देखा कि पहाडी के चटटान के पास खाई में इसकी बहन चित्ररेेेेेखा मृत अवस्था में पडी हुई थी। प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना खल्लारी जिला महासमुन्द मे मर्ग कं्र 49/22 पंजीबद्ध कर मर्ग जांच कि जा रही थी

जिसमें उक्त टीम के द्वारा घटना स्थल की बारिकी से निरीक्षण किया गया घटना स्थल एवं शव निरीक्षण करने पर घटना संदेहास्पद प्रतीत होने लगा। जिससे उपरोक्त पुलिस टीम के द्वारा मृतिका के मौत के संबंध में प्रार्थी मृतिका के पति व मृतिका के परिजनों से छोटी छोटी जानकारी एकत्र कर जॉच करना प्रारंभ की गई साथ ही साथ जिला अस्पताल से मृतिका के मृत्यु का संक्षिप्त पोस्ट मार्टम रिपोर्ट प्राप्त किया गया जिसमें डाक्टर के द्वारा मृतिका के मौत गिरने से एवं पसलियोें व हड्डी टुटने से मौत होना लेख किया गया जिस पर से दिनांक 10.11.2022 को थाना खल्लारी में अज्ञात आरोपियों के विरूध्द अपराध क्रमांक 184/22 धारा 302 भादवि पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।

सायबर सेल की टीम व थाना खल्लारी पुलिस की टीम घटना स्थल मौका पहुच कर घटना निरीक्षण कर मृतक के बारे में अलग-अलग टीम गठित कर छोटी सी छोटी जानकारी, प्रेम प्रसंग एवं मृतक के निजी जीवन के संबंध में जानकारी एकत्र किया गया। जॉच के दौरान पता चला कि दिनांक 07.11.2022 को मृतिका चित्ररेखा, पति सोनूराम चक्रधारी तथा भांजी के साथ भीमखोज स्थित खल्लारी मंदिर में दर्शन करने जाना पाया गया।

उक्त घटना के संबंध में मृतिका के पति एवं उसकी भांजी व एक अन्य व्यक्ति से पृथक पृथक पूछताछ करने पर दोनो के पूछताछ में विभिन्नता पाई गई जिस पर मृतिका के पति द्वारा मंदिर दर्शन कर कुछ सीढ़ी नीचे उतरना तथा भीम पाव पहाडी तरफ जाना मृतिका सेल्फी फोटो खिचते समय पैर फिसल जाने से खाई में गिरकर मृतिका के मृत्यु हो जाना बताया गया तथा मृतिका के भांजी कथन में खल्लारी मंदिर पहाड के उपर मंदिर दर्शन कर कुछ सीढ़ी नीचे आना बताई तथा मृतिका के पति द्वारा पुनः मंदिर पहाड़ के उपर भीम पाव पहाडी तरफ घुमने जाना बताया। मृतिका द्वारा पैर में दर्द होना तथा दुबारा सीढ़ी उपर जाना से इंकार करने पर मृतिका को उसके पति द्वारा जबरस्ती हाथ खिचकर उपर ले जाना बताई। पूछताछ पर दोनो के कथनों में विरोधाभाष होने से पुलिस द्वारा मृतिका के पति पर संदेह होने लगा। टीम के द्वारा मृतिका के पति सोनूराम चक्रधारी से बारिकी से पूछताछ किया गया जो संदेही सोनूराम द्वारा पुलिस टीम को गोलमोल जवाब दिया गया। बाद में सख्ती पूछताछ करने पर बताया कि वह मृतिका चित्ररेखा के चरित्र पर संदेह करता था इसलिए दिनांक 06.11.2022 को मृतिका के माईका कुम्हारपारा महासमुन्द में छठ्ठी कार्यक्रम होने से पति/पत्नि दोनो सम्मिलित हुये तथा दुसरे दिन सुबह मृतिका को अपने रास्ते से हटाने पूर्व नियोजित अनुसार दिनांक 07.11.2022 को भीमखोज स्थित खल्लारी मंदिर दर्शन करने घुमाने ले जाना मंदिर दर्शन करने पश्चात् सेल्फी फोटो खिचवाने के बहाने भीम पाव पहाडी खाई तरफ ले जाना। सेल्फी फोटो खिचते समय मौका पाकर अपनी पत्नि चित्ररेखा को पहाड उपर से जोर से धक्का देकर खाई में ढकेल देना बताया। जिससे चित्ररेखा की खाई में गिरने से मृत्यु हो जाना अपराध करना स्वीकार किया। आरोपी सोनूराम चक्रधारी पिता हेमलाल चक्रधारी उम्र 23 वर्ष सा. परसदाखुर्द थाना छुरा जिला गरियाबंद के विरूध्द थाना खल्लारी में अपराध क्रमांक 184/22 धारा 302 भादवि के तहत् गिरफ्तार किया गया।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!