छत्तीसगढ़

मस्तूरी : संगठित तरीके से हथियारों के साथ मवेशियों की तस्करी कर भेजते थे बूचड़खाना, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश , बिहार से जुड़े है इन तस्करों के तार..

मस्तूरी : मवेशी तस्करी करने वाले तस्करो के विरूद्ध बिलासपुर पुलिस अधीक्षक श्री रजनेश सिंह के के निर्देशन में लगातार प्रहार किया जा रहा है। थाना मस्तूरी मे अपराध क्रमांक 437/2023 धारा- छ.ग. कृषक पशु परिरक्षण, अधिनियम 2004 की धारा 4, 6, 10 में अपराध पंजीबद्ध किया गया था। मवेशी तस्करों पर हुई कार्यवाही के दौरान पूछताछ में जानकारी मिली कि थाना मस्तूरी के अपराध में इक़बाल खान एवम साहेब लाल कुर्रे की संलिप्तता है। दोनों आरोपियों की पता तलाश किये जाने के दौरान मुखबीर सूचना पर ग्राम रिसदा मुख्य मार्ग में साहेब लाल अपने क्रेटा कार से अपने साथी इकबाल कुरेशी के साथ जाने की सूचना पर घेरा बंदी कर दोनों को हिरासत में लिया गया। आरोपी इकबाल कुरैशी की तलाशी लेने पर उसके पहने कपड़े के अंदर से एक नग देशी कट्टा तथा दो नग जिंदा कारतूस बरामद किया गया , जिसे मौके पर जप्त किया गया।साथ ही दोनों आरोपियों के मोबाइल को भी जप्त किया गया है।

साहेब लाल कुर्रे की क्रेटा कार क्रमांक cg 10 Bn 3848 को भी जप्त किया गया । प्रकरणमें धारा 25 आर्म्स एक्ट जोड़ा गया है। प्रकरण के आरोपियों द्वारा धारा सदर का अपराध घटित करना सबूत पाये जाने से दोनो आरोपियों को दिनाँक 12.05. 24 को विधिवत गिरफ्तार कर गिरफ्तारी की सूचना उसके परिजन को दिया गया है तथा दोनों ही आरोपीयों से विस्तृत पूछताछ करने के लिए एक दिन का पुलिस रिमाण्ड लिया गया है उनसे पूछताछ कर उनके अन्य साथियों के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है। मवेशी तस्करों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही हेतु पुलिस अधीक्षक बिलासपुर ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्रीमती अर्चना झा और एसडीओपी निमितेश सिंह की सराहना की ।

 

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!