छत्तीसगढ़

नौकरी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर नाबालिग लड़की सहित युवती को अपने साथियों के माध्यम से दिल्ली बुलवाकर उन्हें प्लेसमेंट में विक्रय करने वाली आरोपिया गिरफ्तार..

जशपुर : थाना तपकरा क्षेत्र निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति ने दिनांक 02.02.2022 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 23.01.2022 के शाम 06ः00 बजे से उसकी दोनों पुत्रियां उम्र 17 वर्ष एवं 21 वर्ष घर से निकलकर कहीं चले गये हैं, वापस नहीं आये है, कोई अज्ञात व्यक्ति उसकी लड़कियों को बहला-फुसलाकर कहीं ले गया है। रिपोर्ट पर थाना तपकरा में धारा 363 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना एवं सायबर सेल सहयोग से प्रार्थी की दोनों लड़कियों को पुलिस टीम ने दिल्ली से सकुशल दिनांक 05.02.2022 को बरामद कर उनके परिजनों को सौंपा। अपहृताओं ने पूछताछ में बताया कि उन्हें महेश यादव एवं महिला फूलमनी पैंकरा द्वारा गांव से बस के माध्यम से रांची ले गये और रांची से ट्रेन में बैठाकर दिल्ली ले जाकर अपने साथी औरेलिया एक्का के माध्यम से प्लेसमेंट में विक्रय कर दिये थे, प्रकरण में धारा 370, 374, 34 भा.द.वि. जोड़ी गई एवं आरोपी महेश यादव को पूर्व में दिनांक 09.02.2022 को एवं आरोपिया फूलमनी पैंकरा को दिनांक 11.02.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना एवं सायबर सेल के सहयोग से आरोपिया औरेलिया एक्का के दिल्ली में मौजूद होने की जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस टीम गठित कर पतासाजी कर आरोपिया को दिल्ली से अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया। आरोपिया से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उक्त दोनों पीड़िताओं को अपने साथियों के माध्यम से दिल्ली बुलाकर पीड़िताओं को प्लेसमेंट के माध्यम से विक्रय कर देना बताई। आरोपिया के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाईल सेट जप्त किया गया। *आरोपिया औरेलिया एक्का उम्र 30 साल निवासी जामबहार चकेलपारा* को दिनांक 28.04.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण में 01 आरोपी फरार है, जिसकी लगातार-पता तलाश की जा रही है।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!