छत्तीसगढ़

देवर के टोका टाकी से परेशान होकर भाभी ने सोते हुए देवर की धारदार हथियार से गले में वार कर की हत्या..

सिमगा : दिनांक 08.07.2021 को जरिये टेलीफोन से ग्राम पंचायत चक्रवाय के सरपंच दौलत बंजारे के द्वारा सूचना दिया कि गुहाराम निषाद को किसी अज्ञात वयक्ति द्वारा हत्या कर दिया है। कि सूचना मिलने पर ग्राम चक्रवाय पहुंचकर हत्या की घटना का जायजा लिया । प्रार्थी लोमश प्रसाद निषाद पिता गुहाराम निषाद उम्र 25 वर्ष साकिन चक्रवाय ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके पिता का अज्ञात व्यक्ति के द्वारा उसके पिता गुहाराम निषाद को धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दिया है कि रिपोर्ट पर मौके पर अपराध धारा पंजीबद्ध की जाकर अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु हरसंभव प्रयास किया जा रहा था परंतु अज्ञात आरोपी के संबंध में कोई सूचना जानकारी प्राप्त नहीं हो पा रही थी।

तब थाना सिमगा के स्टाफ की एक टीम गठित कर आरोपी के संबंध में पुख्ता जानकारी होने पर हिकमत अमली से कार्यवाही करते हुए मृतक गुहाराम की भाभी आमीन बाई निषाद को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। जो बतायी कि मृतक गुहाराम का घर में दबदबा था। मृतक घर के सभी लोगों को टोका टाकी करते थे। उम्र व रिश्ते में छोटे होने पर भी आमीन बाई को उनके पति के सामने बेईज्ज़त करते रहते थे, जिससे मैं क्षुब्ध परेशान थी । घटना के दिन मृतक गुहाराम निषाद की पत्नी अपने मायके चली गई थी एवं उसके बड़े भाई भगत राम निषाद तथा मृतक के पुत्र लोमस निषाद एवं मृतक की मां ईलाज के लिए भिलाई चले गये थे । घर में आरोपिया और मृतक गुहाराम निषाद ही थे ।

शाम 6 बजे के लगभग गुहाराम निषाद एक शादी कार्यक्रम से रात करीबन 10-11 बजे के आसपास घर आया और आमीन बाई का कमरे के दरवाजे के सामने खड़े होकर आमीन बाई को पूछा कि तुम खाना खाई हो कि नहीं तब आमीन बाई ने हां कहा। तब उसने आमीन बाई को चल आज घर में कोई नहीं है तू और मैं है चल कहते हुए आमीन बाई के हाथ पकड़कर खीचते हुए नये घर के परछी तरफ ले गया। तब आमीन बाई ये सब नहीं करूंगी कहते हुए उससे हाथ छुड़ा कर अंगना के चौरा के पास बैठकर रोने लगी। तभी फिर गुहाराम आया और आमीन बाई के बाल को खींचते हुए तू चल कैसे मेरे साथ नहीं चलेगी कहते हुए साथ में लेकर गया। तब दोनों के बीच में वाद विवाद हुआ जब आमीन बाई ने उससे कहा कि सबको बता दूगीं तब गुहाराम निषाद उसे छोड़कर अपने बिस्तर पर जाकर सो गया। तब आमीन बाई उसके बगल वाले बिस्तर में सोने का नाटक करने लगी जब गुहाराम सो गया तो खाट के नीचे रखे परसूल को उठाकर लेकर आई और दो बार उसके गले में और दो बार कान गर्दन के बीच में मारी। जिसके बाद गुहाराम हाथ पैर हिलाना बंद कर दिया और मौके पर ही गुहाराम की मौत हो गई । आमीन बाई द्वारा अपराध स्वीकार करने पर मेमोरेंडम कथन के आधार पर आरोपिया के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य सबूत पाए जाने से आरोपिया आमीन बाई पति भगतराम निषाद उम्र 53 वर्ष साकिन चक्रवाय को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया जंहा उसे जेल भेजा ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!