छत्तीसगढ़

ड्रायवर के साथ मिलकर ट्रेलर मालिक किया 31 टन कोयला की अफरा-तफरी, आरोपित ट्रेलर मालिक गिरफ्तार……

रायगढ़ । छाल पुलिस द्वारा 31 टन कोयले की अफरातफरी के मामले में आरोपित ट्रेलर मालिक पंकज कुमार साहू को कल बिलासपुर से हिरासत में लेकर रायगढ़ लाया गया है जिसे अमानत में खयानत के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

कोयले की अफरा-तफरी को लेकर ट्रांसपोटर सचिन गुप्ता (उम्र 30 साल) निवासी बरघाट, घरघोड़ा के द्वारा दिये आवेदन पत्र पर थाना छाल में दिनांक 10.01.2023 को ट्रेलर क्रमांक सी.जी. 10 ए.जी. – 7156 के मालिक पंकज साहू व उसके ड्रायवर पर धारा 407, 34 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज किया गया । ट्रांसपोटर के अनुसार दिनांक 07.07.2022 को ट्रेलर क्र. सी जी-10- ए.जी.-7156 का चालक अभिषेक को टोकन पर्ची देकर एस.ई.सी.एल. खुली खदान छाल से 31 टन कोयला लोड कराया गया था । दिनांक 26.08.2022 कोल बेनिफिकेशन घुटकु बिलासपुर से अधिकारियों ने कॉल कर बताये कि दिनांक 07.07.2022 को ट्रेलर क्र. सी.जी. – 10 ए.जी. -7156 से भेजा गया कोयला उनके यहां आज दिनांक तक नहीं पहुंचा है। तब ट्रेलर मालिक पंकज साहू निवासी हिरीं बिलासपुर से उसके मोबाईल नंबर में फोन कर पूछताछ किया गया तो वह टाल-मटोल कर जवाब दे रहा है ।

अन्य वाहन मालिकों और ड्रायवरों से पूछताछ करने पर पता चला है कि ट्रेलर मालिक और ड्रायवर अन्य व्यक्ति से साठगाठ कर 31 टन कोयला कीमत लगभग 2,50,000 रुपये का बिक्री कर गबन कर दिया गया है । घटना के बाद से आरोपित ट्रेलर मालिक और ड्रायवर फरार थे । थाना प्रभारी छाल उप निरीक्षक बी.एस. डहरिया ट्रेलर मालिक पंकज साहू के गांव अपने मुखबिर तैनात कर रखा गया था जिनके द्वारा आरोपी पंकज साहू को बिलासपुर में कहीं और रहने की जानकारी दिया गया ।

थाना प्रभारी द्वारा आरोपी पंकज साहू से संपर्क रखने वालों से पूछताछ कर आरोपी की पतासाजी कर रहे थे कि आरोपी के संबंध में पुख्ता जानकारी मिलने पर एसडीओपी खरसिया निमिषा पाण्डेय के मार्गदर्शन पर छाल पुलिस की टीम बिलासपुर रवाना हुई और आरोपी को हिरासत में लिया गया जिससे घटना के संबंध में बारीकी से पूछताछ करने पर गवाहों के समक्ष बताया कि उसके ड्राइवर परमेंद्र उर्फ सानू उर्फ अभिषेक साहू के साथ मिलकर बिलासपुर में ट्रेलर में लोड कोयला को एक लाख में बिक्री कर बिक्री रकम में से ₹70,000 अपने पास रख लिया और ड्राइवर परमेंद्र को ₹30,000 दिया था ।

इसके ट्रेलर को इंडेक्स बैंक फाइनेंस वालों द्वारा सीज कर ले गये हैं। आरोपी पंकज साहू पिता पुनीत राम साहू उम्र 32 साल निवासी छपरी चौकी करही थाना भांठापारा जिला बलौदा बाजार हाल मुकाम परिजात कैसल कॉलोनी मकान नंबर 26 बिलासपुर के पास से नकद ₹5000 रूपये बरामद हुआ है, शेष रकम खर्च कर देना बताया । आरोपी को कल शाम गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!