छत्तीसगढ़

जशपुर : ए.टी.एम. की बदली कर रू. 2,26,800 /- ठगी करने वाले फरार आरोपी झारखंड से गिरफ्तार…

जशपुर : प्रार्थी एमेन्युस कुजूर निवासी झारमुंडा थाना फरसाबहार के द्वारा थाना कुनकुरी में आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि यह दिनांक 16.03.2018 को कुनकुरी भारतीय स्टेट बैंक ए.टी.एम. से पैसा निकाल रहा था, उसी दौरान एटीएम मशीन में पिन कोड डालते समय परेशानी होने पर पास में खड़े एक व्यक्ति के द्वारा प्रार्थी से एटीएम कार्ड को लेकर पिन कोड डालने का तरीका बताते हुये पिन कोड की जानकारी लेकर उक्त अज्ञात व्यक्ति एटीएम को बदल दिया एवं प्रार्थी के खाते से रू. 2,26,800 /- (दो लाख छब्बीस हजार आठ सौ रू.) का आहरण कर लिया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना कुनकुरी में धारा 420 भा.द.वि. 66 ग आईटी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान प्रार्थी द्वारा उक्त व्यक्ति को पूर्व में हॉकी खेलते हुये ग्राम झरगांव में देखना बताया, पर नाम पता नहीं जानने के कारण देखकर पहचान लेना बताया था। मुखबीर की सूचना एवं सायबर सेल के सहयोग से आरोपी के संबंध में जानकारी मिलने पर थाना कुनकुरी पुलिस स्टॉफ द्वारा संदेही आरोपी लीलाम्बर मांझी के निवास में दबिश देकर घेराबंदी कर अभिरक्षा में लेकर प्रार्थी से पहचान कार्यवाही कराया गया। प्रार्थी ने संदेही लीलाम्बर मांझी को एटीएम बदलकर पैसे की ठगी करने वाले के रूप में पहचान किया। प्रकरण में *आरोपी नीलाम्बर मांझी उम्र 26 साल निवासी चट्टीटोली किनकेल (झारखंड)* के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से उसे दिनांक 13.11.2021 को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। आरोपी लीलाम्बर मांझी पूर्व में डकैती के प्रकरण में जेल जा चुका है।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बागबहार निरीक्षक जे.आर. कुर्रे, थाना प्रभारी कुनकुरी उ.नि. भास्कर शर्मा, स.उ.नि. रामजी साय पैंकरा, आर. 521 प्रमोद रौतिया, आर. 59 नंदलाल यादव, आर. अमित एक्का की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!