छत्तीसगढ़

आई.जी. डांगी पहुँचे बाढ़ प्रभावित गाँव सकारपाली ,साराडीह थाना डबरा, ज़िला जांजगीर -चांपा..

बिलासपुर : आईजी बिलासपुर रतन लाल डांगी तड़के सुबह शिवरीनारायण पहुँचकर एसपी जांजगीर श्री विजय अग्रवाल से पिछले दो-तीन में कुछ गाँव जो बाढ़ प्रभावित हुए है ,उनकी स्थिति के संबंध में विस्तृत जानकारी ली।

पुलिस व्यवस्था एवं तैयारी के बारे में भी जानकारी ली । इसके बाद शिवरीनारायण एवं गिधौरी के बीच महानदी पर बने पुल का जायज़ा लिया । पुल से काफ़ी ऊपर तक पानी बह रहा था । रेस्क्यू के लिए बोट के साथ तैयार होमगार्ड के जवानो से उनकी तैयारी के संबंध में रूबरू बात की साथ ही पुलिस बल को सतर्क रहने एवं सुरक्षा की दृष्टि से आवागमन बंद करने हेतु सड़क पर्याप्त स्टापर लगाने के निर्देश दिए । साथी पानी का स्तर पुल से नीचे नहीं आने तक पूर्ण तरीके से आवागमन बंद करने हेतु सख्त निर्देश दिए ।

बाढ़ का पानी देखने आये लोगों को नदी से दूर रहने की समझाइश भी दी गई । इसके बाद आईजी श्री डांगी डभरा क्षेत्र के साराडीह एवं सकरापाली स्थित अस्थाई राहत कैम्प का भ्रमण किया । प्राथमिक स्कूल सकरापाली में रुके हुए लोगों से बात किया ।

कैम्प इंचार्ज से व्यवस्थाओं की जानकारी ली गई । कैंप में रुके लोगों से चर्चा कर उनको किसी भी प्रकार की चिंता न करने की सांत्वना दिया गया साथ ही उन्हें बताया गया कि माननीय मुख्यमंत्री जी ने आप सबके लिए हर प्रकार की मदद करने के जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए गए है । स्कूल के बच्चों से भी बात की और तैयार माध्यम भोजन के बारे में भी रसोईया से जानकारी ली गई । बच्चों को अच्छी पढ़ाई करने को कहा गया।

इस दौरान साथ में एसपी जांजगीर श्री विजयअग्रवाल ,एसडीओपी डबरा खूँटिया एवं थाना प्रभारी अमित सिंह भी उपस्थित रहे।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!