छत्तीसगढ़

अवैध रूप से हरियाणा राज्य निर्मित अंग्रेजी शराब की तस्करी करते 02 शराब तस्कर गिरफ्तार

रायपुर : दिनांक 23.07.2022 को एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना विधानसभा क्षेत्र में एक व्यक्ति द्वारा चार पहिया वाहन में अवैध रूप से शराब की तस्करी की जा रहीं है। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री कीर्तन राठौर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री अभिषेक माहेश्वरी द्वारा प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट श्री गिरीश तिवारी एवं थाना प्रभारी विधानसभा संजिव मिश्रा को आरोपी को शराब के साथ रंगे हाथ पकड़ने निर्देशित किया गया। जिस पर ए.सी.सी.यू एवं थाना विधानसभा की संयुक्त टीम द्वारा वाहन एवं व्यक्ति की पतासाजी करना प्रारंभ करते हुए चार पहिया वाहन एवं व्यक्ति को विधानसभा क्षेत्र के डी.पी.एस स्कूल सेमरिया के पास से चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ करने पर व्यक्ति के द्वारा अपना नाम मुकेश वर्मा बताया गया। टीम के सदस्यों द्वारा वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में शराब की पेटीयां रखा होना पाया गया। जिस पर टीम द्वारा शराब परिवहन करने के संबध में मुकेश वर्मा से वैध दस्तावेज की मांग की गई, परंतु उसके द्वारा शराब परिवहन करने के संबंध में किसी प्रकार का कोई भी वैध दस्तावेज या अन्य कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया। जिस पर टीम द्वारा आरोपी मुकेश वर्मा को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि शराब कुम्हारी दुर्ग निवासी जतिन्दर पाल सिंह का है जिसने उसे शराब देकर खपाने कहा था।

जिस पर गिरफ्तार आरोपी मुकेश वर्मा से जतिन्दर पाल सिंह के संबंध में विस्तृत पूछताछ कर पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। जतिन्दर पाल सिंह की पतासाजी करते हुये जतिन्दर पाल सिंह को थाना आमानाका क्षेत्रांतर्गत चंदनीडीह खारून नदी के पास बोलेरो पिक-अप वाहन के साथ पकड़ा गया। टीम के सदस्यों द्वारा बोलेरो वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में अलग-अलग पेटीयों में अंगे्रजी शराब रखा होना पाया गया। शराब परिवहन करने के संबंध में जतिन्दर पाल ंिसंह के पास भी किसी प्रकार का कोई वैध दस्तावेज या अन्य कागजात नही पाया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा शराब को हरियाणा से लाना बताया गया है।

जिस पर दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हरियाणा राज्य निर्मित अलग-अलग ब्राण्ड के कुल 42 पेटी अंग्रेजी शराब कीमती लगभग 2,50,000/- रूपये एवं शराब तस्करी में प्रयुक्त 02 नग चार पहिया वाहन जप्त* किया जाकर आरोपियों के विरूद्ध थाना विधानसभा में अपराध क्रमांक 312/22 धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी

01. मुकेश वर्मा पिता आनंद वर्मा उम्र 24 साल निवासी सूरज नगर, लाभाण्डी।

02. जतिन्दर पाल सिंह पिता स्व. सरदार पाल सिंह उम्र 44 साल निवासी, लोटस पार्क कुम्हारी दुर्ग।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!