छत्तीसगढ़

परिचित के मकान से सोने के जेवरात चोरी करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार….

रायपुर – प्रार्थिया नीरा कन्नौजे ने थाना पुरानी बस्ती में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह गिट्टी खदान के पास कुशालपुर मंे सपरिवार रहती है तथा गृहणी है। प्रार्थिया दिनांक 25.11.2021 को अपने पति के पहने हुये सोने का 05 नग लाकेट एवं 01 नग कान की बाली को मांजकर (साफ-सफाई) कर हाॅल के पास के खिड़की मंे रखी थी। उसी समय प्रार्थिया के पति के पहचान के लोग ललित ध्रुव एवं नरेन्द्र पटेल घर बैठने आये थे तब प्रार्थिया चाय बनाकर दी एवं कप को धोने के लिये किचन में लेकर गई। प्रार्थिया कुछ देर के बाद वापस हाॅल मंे आकर देखी तो ललित ध्रुव एवं नरेन्द्र पटेल दोनों घर से चले गये थे। प्रार्थिया हाॅल के खिड़की मंे उसके द्वारा रखें सोने का 05 नग लाकेट एवं 01 नग कान की बाली को देखी तो वहां पर नहीं था। ललित ध्रुव एवं नरेन्द्र पटेल उक्त सोने के जेवर को चोरी कर ले गये। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना पुरानी बस्ती में अपराध क्रमांक 368/21 धारा 380, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना पुरानी बस्ती टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थिया सहित उसके पति से विस्तृत पूछताछ किया गया। प्रकरण के संदेही ललित ध्रुव एवं नरेन्द्र पटेल से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उनके द्वारा बार – बार अपना बयान बदलकर दोनों के द्वारा किसी भी प्रकार से अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह किया जा रहा था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों द्वारा अंततः चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर आरोपी ललित ध्रुव एवं नरेन्द्र पटेल की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की संपूर्ण मशरूका *सोने का 05 नग लाकेट एवं 01 नग कान की बाली जुमला कीमती लगभग 70,000/- रूपए* जप्त किया जाकर दोनों आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तारी आरोपी

01. ललित ध्रुव पिता पुनीत ध्रुव उम्र 19 साल निवासी यादवपारा कुशालपुर थाना पुरानी बस्ती रायपुर।

02. नरेन्द्र पटेल पिता मोती सिंह पटेल उम्र 36 साल निवासी इंदिरा चैक कुशालपुर थाना पुरानी बस्ती रायपुर।

कार्यवाही में सायबर सेल से सउनि. किशोर सेठ, आर. उपेन्द्र यादव, हिमांशु राठौर एवं थाना पुरानी बस्ती से सउनि. तुलसी राम साहू एवं आर. भुनेश्वर ठाकुर की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!