Uncategorized

Tata Nexon EV की बैटरी बीच सड़क पर अचानक खत्म, फिर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने लगाया धक्का, देखें वीडियो

भारत जैसे देश में जहां चार्जिंग स्टेशनों के इन्फ्रास्टकचर का अपेक्षाकृत कम विकास हुआ है, ऐसे में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के रेंज को लेकर समस्या खड़ी हो जाती है। अगर यात्रा के दौरान बीच सड़क पर इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) का चार्ज खत्म हो जाए तो आप भीषण परेशानी में फंस सकते हैं।

हाल ही में एक ऐसी ही घटना सामने आयी है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक इलेक्ट्रिक स्कूटर चालक टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) को धक्का लगाते दिख रहा है।https://youtube.com/shorts/Ah3nPlVEBuM?si=rNegr7gjy5ozVw6X

 

यह वीडियो भले रोमांचक है लिकन Electric Car के साथ होने वाली परेशानियों को भी बयां कर रहा है। बता दें कि Ather Energy ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

क्योकि दोनों इलेक्ट्रिक गाड़ियों में कर्नाटक का नंबर प्लेट दिख रहा है। बीच रास्ते में नेक्सॉन ईवी का चार्ज खत्म हो गया, जिसके बाद एक इलेक्ट्रिक स्कूटर चालक ने कार को धक्का लगाकर ट्रैफिक से निकालने में मदद की।

Ather Energy के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X है, जिसे भारतीय बाजार में प्रीमियम स्कूटर के तौर पर बेचा जाता है। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो पर यूजर्स कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

बता दें कि Tata Nexon EV SUV को भारतीय बाजार में 30 kWh और 40.5kWh बैटरी पैक में पेश किया गया है। कंपनी के मुताबिक इन दोनों बैटरी का रेंज 325 किलोमीटर और 465 किलोमीटर है।

इस कार की बैटरी को AC होम चार्जर से चार्ज होने में 10.5 घंटे लगते हैं, जबकि DC फास्ट चार्जर से महज 56 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। Nexon EV SUV की कीमत 14.74 लाख रुपये से शुरू होती है और 19.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!