छत्तीसगढ़

14 लाख की लूट के मामले का खुलासा, लूट की रिपोर्ट लिखाने वाला मैनेजर ही निकला मास्टर मांइड, मैनेजर अपने दो दोस्त के साथ मिलकर दिया था घटना को अंजाम….

राजनांदगांव : दिनाक 27.05.2024 को राजाराम बिसनोई पिता बंसीलाल बिसनोई मारूति पेट्रोल पम्प घोरतलाव में मैनेजर जो विगत 11 माह से वहां कार्यरत है द्वारा रिपोर्ट लिखवाया कि वह पेट्रोल पम्प कि खरीदी बिक्री का पूरा हिसाब रखता है और बिक्री कि रकम को हर सप्ताह भारतीय स्टेट बैंक राजनांदगांव में जमा करता है शनिवार एवं रविवार छुट्टी होने के कारण बैंक में जमा नहीं किया था जिसे दिनांक 27/05/2024 को सुबह 09.50 बजे नगदी 14 लाख 01 हजार को काले रंग के बैग में भर कर अपनी हिरो मोटर सायकल क्रमांक सी.जी.-08-ए.बी.- 4413 में अकेले जमा करने निकला। जब वह ओवर ब्रिज चिचोला के पास पहुंचा तब एक सफेट रंग कि ब्रेजा कार जिसमें तीन व्यक्ति बैठे थे लगभग 10.40 बजे पंचोली बायोडीजल पेट्रोल पम्प के पास हाईवे में सुनसान जगह पर उसके मोटर सायकल को ब्रेजा कार अड़ाकर कर रोका और चाकू से वार कर उसके पैसे से भरे बैग को छिन लिया और उसके मोटर साईकल को गिराकर तोड दिया, दोनों हाथों पर चाकू से वार कर चोट पहुंचा कर 14 लाख 01 हजार रूपये लूट कर 03 अज्ञात आरोपी भाग गये। व भागते समय पेट्रोल पम्प मैनेजर की मोटरसायकल की चाबी को भी साथ ले गये। लूट की सूचना सब से पहले पेट्रोल पम्प मैनेजर राजाराम द्वारा अपने पेट्रोल पम्प के सुपरवाईजर बस्तीराम को कॉल कर दिया गया।

घटना की सूचना पुलिस चौकी चिचोला को मिलने पर घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को बताया गया और पुलिस कन्ट्रोल रूम के माध्यम से जिले के सभी थाना/चौकी/सरहदी जिलों में नाकाबंदी करने हेतु को पॉइन्ट दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक राजनांदगांव रेंज श्री दीपक झा एवं पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग के निर्देशन पर ए.एस.पी. श्री मुकेश ठाकुर (ऑप्स) एवं ए.एस.पी. श्री राहुल देव शर्मा के मार्गदर्शन में सी.एस.पी. श्री पुष्पेन्द्र नायक, एसडीओपी डोंगरगढ़ श्री अशिष कुंजाम के पर्यवेक्षण में पुलिस चौकी प्रभारी चिचोला निरीक्षक उमेश बघेल एवं प्रभारी साइबर सेल निरीक्षक जितेन्द्र वर्मा के नेतृत्व में पुलिस चौकी चिचोला एवं सायबर सेल राजनांदगांव की पृथक-पृथक 10 से ज्यादा टीम गठित कर आरोपियों का पता तलाश प्रारंभ किया गया। पता तलाश दौरान तकनीकी सहयोग से पुलिस टीम द्वारा अलग अलग जगहों पर लगे सीसीटीवी का बारीकी से अवलोकन किया गया, साथ ही राजाराम बिसनोई के शरीर पर आये चोट के निशान और पूछताछ में उसके द्वारा लूट के वाहन व घटना के संबंध में बार-बार अलग-अलग जानकारी देकर पुलिस को गुमराह करता रहा। उसके कथन बयान के अनुसार तकनीकी सूचना से घटना मेल नहीं खा रही थी। जिसके बाद राजाराम बिसनोई से कड़ाई से पूछताछ करने पर अपने 02 अन्य साथियों के साथ मिलकर झूठे लूट की घटना का प्लान तैयार कर घटना को अंजाम दिया। राजाराम बिसनोई पेट्रोल पम्प के पूरे पैसे का हिसाब किताब स्वयं रखता था व पेट्रोल पम्प में आये नगदी रकम को जमा करने भी स्वयं बैंक लेकर जाता था। लगातार 08 दिन तक पेट्रोल पम्प का पैसा बैंक में जमा नही करने व नगदी रकम लगभग 14 लाख रूपये इकट्ठा हो जाने से मन में लालच होने से अपने दो साथियों के साथ झूठे लूट की घटना का प्लान बनाया। उक्त घटना दिनांक को राजाराम बिसनोई 14 लाख नगर रकम को मारूती पेट्रोल पम्प घोरतलाव से निकला और अपने 02 साथियों को (1) सोमेश सिन्हा पिता अशोक सिन्हा उम्र 22 साल निवासी फत्तेगंज, सड़क चिरचारी थाना बागनदी (2) सहयोगी शेख इमामुद्दीन पिता निजामुद्दीन उम्र 23 साल निवासी सड़क चिरचारी थाना बागनदी को पूर्व में बनाये गये प्लान अनुसार स्वीफ्ट कार में बुलवाया और सुनसान जगह मौका देख कर झूठे लूट की घटना को दिया अंजाम। तीनों आरोपियों से लूट की रकम 13,40,000/- रूपये नगदी व घटना में प्रयुक्त स्वीफ्ट कार एवं चाकू जप्त किया गया। उक्त तीनों आरोपियों को ओ.पी. चिचोला के अपराध क्रमांक 121/24 धारा 341, 394, 34 भा.दं.वि. पंजीबद्ध कर आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।

आरोपी :-

(1) राजाराम बिसनोई पिता बंसीलाल बिसनोई, वर्तमान पता मारूती फ्यूल पेट्रोल पम्प ग्राम घोतलाव, पुलिस चौकी चिचोला जिला राजनांदगांव, स्थाई पता – ग्राम जाम्बा वार्ड नम्बर 01 तहसील बाप, थाना जाम्बा, जिला जोधपुर राजस्थान। (मारूति पेट्रोल पम्प घोरतलाव का मैनेजर)

(2) सोमेश सिन्हा पिता अशोक सिन्हा उम्र 22 साल निवासी फत्तेगंज, सड़क चिरचारी थाना बागनदी।

(3) शेख इमामुद्दीन पिता निजामुद्दीन उम्र 23 साल निवासी सड़क चिरचारी थाना बागनदी।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!