बिज़नेस/व्यापार

दमदार फीचर्स के साथ Mahindra Thar 2020 भारत में 9.80 लाख रुपए में हुई लॉन्च, पहली कार 1 करोड़ से भी महंगी बिकी…

महिंद्रा एंड महिंद्रा की नई थार को लेकर लोगों में किस तरह दीवानगी है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महिंद्रा थार की पहली कार एक करोड़ से भी ज्यादा कीमत में बिकी है. जी हां, महिंद्रा थार 2020 की पहली कार 1.11 करोड़ में बिकी है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस कार को नीलामी में खरीदा गया. दरअसल, कंपनी ने थार की कीमतों से पर्दा उठाने से पहले अपनी पहली कार की ऑनलाइन नीलामी की थी.

कंपनी के इस कार की नीलामी 24 सितंबर को शुरू हुई थी, जो 29 सितंबर शाम 6 बजे तक चली. देशभर के 550 लोकेशन से करीब 5,500 लोगों ने नीलामी में हिस्सा लिया. Mahindra Thar की पहली कार के लिए लाखों की बोलियां लगीं, लेकिन इस कार की सबसे ज्यादा 1.11 करोड़ रुपये की बोली दिल्ली के रहने वाले आकाश मिलिंद नाम के शख्स ने लगाई.

नई महिंद्रा थार को भारत में 9.80 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती क़ीमत पर लॉन्च किया गया है। यह मॉडल छह रंग विकल्पों और दो ट्रिम्स में उपलब्ध है। इस नई थार की बुकिंग्स आज से ही शुरू की गई है।

नेक्स्ट-जनरेशन महिंद्रा थार में मल्टी-स्लैट ग्रिल, सर्कुलर हेडलैम्प्स, फ़ेन्डर-माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स, आयाताकार एलईडी टेल लाइट्स, फ़ॉग लाइट्स, 18-इंच के पांच-स्पोक वाले अलॉय वील्स और दोहरे रंग के बम्पर्स दिए गए हैं। थार को तीन बॉडी स्टाइल्स में पेश किया गया है, जिसमें हार्ड-टॉप, सॉफ़्ट-टॉप और कन्वर्टबल-टॉप शामिल हैं।

नई महिंद्रा थार में मिलने वाले फ़ीचर्स की बात करें, तो इसमें सात-इंच टचस्क्रीन इंफ़ोटेन्मेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले व ऐंड्रॉइड ऑटो, रंगीन टीएफ़टी डिस्प्ले के साथ नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बिल्ट-इन रोल केज, ऊंचाई व लम्बर एड्जस्ट करने सकने योग्य सामने की सीट्स, रूफ़-माउंटेड स्पीकर्स, क्रूज़ कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और सामने की ओर पावर विंडोज़ दिए गए हैं। इस मॉडल में सुरक्षा के लिए ड्युअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएसपी व रोल-ओवर मिटिगेशन, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और टीपीएमएस को शामिल किया गया है।

2020 महिंद्रा थार को दो इंजन विकल्पों में ऑफ़र किया गया है। थार का 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन 150bhp का पावर व 320Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है और 2.2-लीटर डीज़ल इंजन 130bhp का पावर व 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रैंस्मिशन के लिए इसमें छह-स्पीड मैनुअल व छह-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट दिया गया है। 4×4 ट्रांस्फ़र केस स्टैंडर्ड तौर पर दिया जा रहा है। कंपनी थार की डिलिवरी 1 नवंबर से शुरू करेगी।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!