छत्तीसगढ़

महासमुन्द : लग्जरी कारों से गांजा की तस्करी करते एक आरोपी गिरफ्तार….

महासमुन्द : जिलें के नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक श्री भोजराम पटेल विगत दिनों समस्त थाना/चैकी प्रभारियों को मीटिंग लेकर अवैध शराब, मादक पदार्थ गांजा तस्करी को रोकने हेतु निर्देशित किया गया था। जिसके तहत सभी प्रभारीगण में अपने-अपने क्षेत्रों में मुखबीरो को सक्रिय कर संदिग्धो व गांजा तस्करो पर निगाह रखी जा रही है कि आज दिनांक 13.07.22 को मुखबीर से सूचना मिली की ओड़िसा से महासमुंद के रास्ते लग्जरी कार में मादक पदार्थ गांजा का एक बड़ी खेप जाने वाले है। उक्त सूचना पर सायबर सेल एवं थाना बसना की टीम तत्काल राष्ट्रीय राज्यमार्ग पर बल तैनात कर संदिग्ध वाहनो नजर रखी हुई थी, कुछ समय बाद एक कार स्वीफ्ट डिजायर क्रमांक CG04NA5305 को ओडिसा की ओर महासमुंद की ओर तेज रफतार से आ रही थी। उक्त संदिग्ध वाहन को बसना थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राज्यमार्ग 53 में नाकेबंदी कर रोका गया।

कार में एक व्यक्ति सवार था जिसका नाम पता पूछने पर अपना नाम श्यामदेव पिता राजेन्द्र कहार उम्र 32 सा. वार्ड नं0 35 दुर्गा नगर बिरगांव थाना उरला रायपुर का होना बताया। वाहन में क्या होना व क्या करने आने संबंधित पूछताछ करने पर गोलमोल जवाब देने लगा। टीम को संदेह होने पर वाहन की तलाशी ली तो पिछले सीट पर तीन सफेद रंग बोरी जिसमें भारी मात्रा में मादक पदार्थ गांजा भुरे रंग के टेप से पैक किया हुआ मिला है। अवैध गांजा परिवहन करने में संबंध में पूछताछ कर गोलमोल जवाब देने लगा।

जिसपर उक्त आरोपी के कब्जे से कुल 100 कि०ग्रा० गांजा कीमती 20,00,000 रूपये जप्त कर आरोपी को मौके पर गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध थाना बसना में अपराध धारा 20 (ख) नारकोटिक एक्ट विधिवत कार्यवाही की गई।

इसी क्रम में मुखबीर सूचना पर आज दिनांक को ही थाना सिंघोड़ा में एक संदिग्ध वाहन होण्डाई सेन्ट्रो कार में अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी किये जाने की सूचना पर थाना सिंघोड़ा टीम द्वारा नाकेबंदी कर उक्त संदिग्ध वाहन को श्याम ढ़ाबा सिंघोड़ा के पास रोकने का प्रयास किया गया। जिसपर उक्त वाहन के चालक द्वारा पुलिस को देखकर वाहन को वही रास्ते में खड़ा कर जंगल की ओर भाग गया। वाहन की तलाशी लेने पर देखा गया कि वाहन की डिक्की में एक बोरी में भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला। जिसे तौलने पर 25 कि0ग्रा0 अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला।

जिसपर अज्ञात वाहन चालक आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 53/22 धारा 20 (ख) नारकोटिक एक्ट विधिवत कार्यवाही की गई फरार आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जायेगी। यह सम्पूर्ण कार्यावाही पुलिस अधीक्षक श्री भोजराज पटेल के निर्देशन में अति0 पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेम्बुलकर साहू एवं अनु0अधिकारी (पु) सरायपाली विकाश पाटले के निर्देशन थाना बसना, सिंघोड़ा एवं सायबर सेल टीम द्वारा की गई।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!