छत्तीसगढ़

व्यक्तिगत दस्तावेज का दुरूपयोग कर धोखाधड़ी की घटना को अंजाम देने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर – प्रार्थी शत्रुहन लाल जायसवाल ने थाना न्यू राजेन्द्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह हर्ष रेसीडेंसी म न0 52 देवपुरी रायपुर में रहता है। विगत तीन वर्ष पूर्व एक मकान को बिक्री करने के दौरान प्रार्थी की मुलाकात निखिल आहूजा नामक व्यक्ति से हुई थी। एक दो बार प्रार्थी को पैसों की जरूरत पड़ने पर निखिल आहूजा ने प्रार्थी को पैसे भी उधार दिया था जिसे प्रार्थी ने समय पर वापस कर दिया था। करीबन दो-तीन माह पूर्व न्यू राजेन्द्र नगर स्थित हनुमान मंदिर चौक के पास प्रार्थी ने निखिल आहूजा मुलाकात कर पैसे की आवश्यकता होने पर उधार मांगा था उसके तीन दिन बाद निखिल आहूजा द्वारा प्रार्थी को फोन कर प्रोग्रेसिव पाईंट के पास बुलाया तथा प्रार्थी से उसका पेन कार्ड, आधार कार्ड एवं पास-पोर्ट साइज की दो फोटो लिया एवं उसके दस्तावेजो का स्वयं की फोटो कापी करवाकर प्रार्थी को उसके मूल पेन कार्ड एवं आधार कार्ड वापस कर दिया तथा अपने पास रखे बैंक के फॉर्म में प्रार्थी से कई जगह हस्ताक्षर करवाया तथा उसे 5,000/- रूपये भी उधार दिया था। प्रार्थी को दिनांक 23/05/2024 को ज्ञात हुआ कि निखिल आहुजा प्रार्थी को बताये बिना उसके व्यक्तिगत दस्तावेजो से बैंक में उसके नाम का खाता खोलकर उसमें क्रिकेट सट्टा के पैसो का लेन-देन कर प्रार्थी के साथ धोखाधडी किया है, कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 238/24 धारा 420, 120बी भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी न्यू राजेन्द्र नगर के नेतृत्व में थाना न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर आरोपी के छिपने के हर संभावित स्थानों में लगातार रेड कार्यवाही करते हुए प्रकरण में आरोपी निखिल आहूजा को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने साथी संजय जसवानी एवं सुनील कुशवाहा के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम देने के साथ-साथ अन्य व्यक्तियों के साथ भी धोखाधड़ी करना बताया गया। जिस पर प्रकरण में संलिप्त आरोपी संजय जसवानी एवं सुनील कुशवाहा की भी पतासाजी कर दोनो को पकड़ा गया।

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना मंे प्रयुक्त 107 नग बैंक पासबुक, 07 नग मोबाईल फोन एवं नगदी रकम 50,000/- रूपये जप्त कर कार्यवाही किया गया। आरोपियों के खातों में लगभग 01 करोड़ का लेन-देन होना पाया गया है, जिसकी विस्तृत जांच की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी –

01. निखिल आहूता पिता सुरेश कुमार आहूजा उम्र 35 साल निवासी जनता क्वार्टर रौनक किराया भण्डार के पास न्यू राजेन्द्र नगर रायपुर।

02. संजय जसवानी पिता नंदी राम जसवानी उम्र 44 साल निवासी सोलस हाईट्स अमलीडीह थाना न्यू राजेन्द्र नगर रायपुर।

03. सुनील कुशवाहा पिता रामकरण कुशवाहा उम्र 36 साल निवासी प्रेमनगर थाना पंडरी रायपुर।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!