छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के 4 जिलों के सैकड़ो लोगों से 4 करोड़ से अधिक के धोखाधड़ी करने वाले आरोपी गिरफ्तार…..

जशपुर : आवेदिका अरूणा लकड़ा उम्र 35 साल ने दिनांक 26.06.2022 को थाना कुनकुरी में रिपोर्ट दर्ज कराई कि शुष्क इंडिया प्राईवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर दिनेश सैनी ने अपने 02 अन्य साथियों के साथ मिलकर कंपनी के माध्यम से 06 साल में दोगुना पैसा एवं अधिक ब्याज मिलेगा कहकर लालच देने पर प्रार्थिया को अपनी कंपनी में रू. 17 लाख 50 हजार रूपये निवेश का कराया था। उक्त कंपनी के द्वारा प्रार्थिया को 24 नग बाउण्ड पेपर दिया गया था तथा 540 नग प्रिंटेड चेक जिसमें 1200 रू. का प्रिंट एवं हस्ताक्षर किया हुआ था।

06 साल पश्चात् उक्त चेक के माध्यम से प्रतिमाह 1200 रू. देने की बात कंपनी के डायरेक्टर द्वारा की गई थी, परंतु 06 साल बीत जाने के पश्चात् भी कंपनी के द्वारा कोई पैसा वापस नहीं किया गया एवं कुनकुरी में संचालित ऑफिस ब्रांच को बंद कर दिया गया। प्रार्थिया द्वारा अपने साथ ठगी होने की रिपोर्ट करने पर थाना कुनकुरी में उक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना कुनकुरी द्वारा प्रकरण के आरोपी दिनेश सैनी को मध्यप्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लाया गया, आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह अपने साथियों के साथ मिलकर मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में विभिन्न व्यक्तियों से करोड़ों रूपये की ठगी करना बताया। आरोपीगणों के विरूद्ध छत्तीसगढ़ के जिला रायगढ़, दुर्ग, बलौदाबाजार, धमतरी, रायपुर एवं मध्य प्रदेश राज्य के उज्जैन एवं मण्डीदीप के थानों में अपराध पंजीबद्ध हैं। प्रकरण के अन्य आरोपीगण फरार हैं, लगातार पता-तलाश की जा रही है।

आरोपीगणों ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के निवेशकों से रू. 19,15, 311/-(उन्नीस लाख पंद्रह हजार तीन सौ ग्यारह रू.), दुर्ग जिले में रू. 2,57,00000/-(दो करोड़ संतावन लाख), धमतरी जिले में रू. 1,10,00000/-(एक करोड़ दस लाख) एवं जषपुर जिले के निवेशक से रू. 17,50,000/-(सत्रह लाख पचास हजार) रू. ठगी किया गया है। शुष्क इंडिया प्राईवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर दिनेश सैनी उम्र 42 साल निवासी मक्सी जिला साजा (मध्य प्रदेश) को दिनांक 22.11.2022 को गिरफ्तार किया गया है।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!