छत्तीसगढ़

सीआईडीसी पूर्व राज्य परिवहन निगम के आकस्मिक निधन हुए कर्मचारियों के परिजनों ने अनुकंपा नियुक्ति को लेकर 12 वें दिन भी जारी रखा उपवास…

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बेल 🔔 आइकन को दबाये

छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष राकेश साहू एवं जिला अध्यक्ष सुखीराम धृतलहरे ने बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही अन्य योजनाओं में करोड़ों रुपए की धनराशि व्यय की जा रही है। जबकि पूर्व राज्य परिवहन निगम के कर्मचारियों के 75 परिवारों के आश्रितों को जब अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की जाएगी तो उसमें चतुर्थ वर्ग के लिए रु. 15,600 न्यूनतम वेतन के आधार पर 75 परिवारों को सालाना लगभग रू. 1 करोड़ 40 लाख राशि का व्ययभार हैं, जो कि शासन द्वारा किए जा रहे अन्य व्ययों से बहुत कम है।

संगठन ने राज्य शासन से मांग की है कि पूर्व राज्य परिवहन निगम, वर्तमान सीआईडीसी के आकस्मिक निधन हुए कर्मचारी साथियों के परिजन के क्रमिक उपवास का 12वां दिन बीत जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई सुध नहीं लिया गया हैं।

वर्ष 2011 में अनुकंपा नियुक्ति के लिए शिक्षा कर्मी के पद पर नियुक्ति की गई थी । वर्ष 2013 में सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देश की अवहेलना करते हुए सीआईडीसी के कर्मचारियों को नियुक्ति से वंचित कर दिया गया। निगम मंडलों के संचालक मंडल की बैठक में दिसंबर 2019 में लिए गए निर्णय के उपरांत भी आज तक अनुकंपा नियुक्ति आदेश जारी नहीं किया गया है। माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर द्वारा पारित निर्णय का पालन नहीं किया जाना भी अत्यंत निराशाजनक है। हताश होकर संगठन के तत्वाधान में परिजनों द्वारा क्रमिक उपवास दिनांक 2 अक्टूबर 2020 से कामरेड सत्तु शर्मा की मूर्ति के सामने, कामरेड नरेंद्र सिंह चंद्राकर कर्मचारी भवन सप्रे शाला परिसर में प्रारंभ किया गया है जो आज दिनांक तक निरंतर जारी है। वर्तमान में आंदोलन को शांति के साथ क्रमिक उपवास के रूप में किया जा रहा है। शासन द्वारा यदि कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो आंदोलन को उग्र रूप में परिवर्तित किया जाएगा। जिसकी सारी जवाबदेही शासन की होगी।

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बेल 🔔 आइकन को दबाये

आज के उपवास में शामिल हुए परिजनों में भूपेंद्र साहू, देवीलाल शुक्ला, के के पांडेय, विवेक चौहान, मोहम्मद जुनैद, जगजीत सिंह, प्रेम नारायण साहू, सूरज शर्मा, देवेंद्र शर्मा द्वारा उपवास किया गया और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम अनुकंपा नियुक्ति के आदेश को जारी करने हेतु कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। इस प्रदर्शन में संगठन के प्रांताध्यक्ष राकेश साहू, जिलाध्यक्ष सुखीराम धृतलहरे, उपाध्यक्ष गजेश यदु, महामंत्री प्रकाश शुक्ला, भीम लाल मोटघरे, प्रांतीय पदाधिकारी बेनी राम गायकवाड, ज्वाला कश्यप, विजय विश्वकर्मा, जितेंद्र सिंह ठाकुर, संतोष कुमार वैष्णव एवं अन्य कर्मचारी साथियों को आज के इस आंदोलन में उपस्थित रहे।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!